झारखंड : में मौजूदा मॉनसून सक्रिय है और मंगलवार को रांची में सामान्य बारिश के आसार हैं. राज्य के उत्तरी हिस्सों जैसे पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, देवघर, धनबाद, दुमका और अन्य क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है और वज्रपात की भी संभावना जताई है. 21 अगस्त को पलामू प्रमंडल में भारी बारिश की संभावना के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा, 21 से 23 अगस्त तक राजधानी रांची और आसपास के अन्य क्षेत्रों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है.

पलामू में ऑरेंज अलर्ट, 22-23 अगस्त को अन्य हिस्सों में बारिश की संभावना

21 अगस्त को झारखंड के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों (पलामू प्रमंडल) में कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र ने इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 22 और 23 अगस्त को झारखंड के दक्षिणी (कोल्हान) और मध्य (राजधानी रांची और आसपास) क्षेत्रों में भी कई स्थानों पर अच्छी बारिश की संभावना है. 24 और 25 अगस्त को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में छिटपुट बारिश हो सकती है.

धनबाद में 100.8 मिमी बारिश: रांची में 16.8 मिमी बारिश

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई. धनबाद के राजदाह में 100.8 मिमी बारिश हुई, जबकि रांची में सुबह साढ़े आठ से शाम साढ़े पांच बजे तक 16.8 मिमी बारिश हुई. इन बारिशों के चलते राज्य में मॉनसून गतिविधियां सामान्य रहीं.

 

Share.
Exit mobile version