नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण की तैयारियां तेज हो गई हैं. शपथ ग्रहण समारोह की तारीख को लेकर नया अपडेट आया है. सूत्रों के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह अब 8 जून की जगह 9 जून को हो सकता है. यानी 9 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ ले सकते हैं. कैबिनेट को लेकर बैठकों का दौर जारी है. शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसमें विदेशी मेहमानों को आमंत्रित किया गया है.

राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा

मोदी ने शपथ ग्रहण समारोह से पहले बुधवार को राष्ट्रपति मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया. राष्ट्रपति ने नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उनसे नई सरकार के गठन तक कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहने का अनुरोध भी किया.

21 नेताओं ने पत्र पर हस्ताक्षर कर मोदी को गठबंधन का नेता स्वीकार किया

एक दिन पहले ही एनडीए ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता स्वीकार किया है. बुधवार को नई दिल्ली में हुई बैठक में एनडीए के 21 नेताओं ने पत्र पर हस्ताक्षर कर मोदी को अपना नेता स्वीकार किया. इससे नरेंद्र मोदी के एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है. बैठक में सभी नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को पिछले 10 सालों के कार्यकाल और देश में किए गए विकास कार्यों के लिए बधाई भी दी है.

इसे भी पढ़ें: मुंबई में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और BMC की टीमों पर पथराव, 5 पुलिसकर्मी घायल

Share.
Exit mobile version