हजारीबाग: विधायक मनीष जायसवाल अपने दो जुड़वा भाई प्रशांत जायसवाल और निशांत जायसवाल की शादी के 25 वें सालगिरह के मौके पर अनूठी पहल की शुरूआत की. गुरुवार को हजारीबाग के डीपीएस स्कूल मैदान में निर्धन परिवार के 25 जोड़ों का सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया. सामूहिक विवाह स्थल पर 25 जोड़ों के लिए 25 बेहद आकर्षक मंडप का निर्माण किया गया था. शाही शादी के तर्ज़ पर इस सामुहिक विवाह समारोह को संपन्न कराया गया. इस दौरान विधायक मनीष जायसवाल के साथ उनका पूरा परिवार जुटा रहा.

इस कार्यक्रम के लिए 30 सदस्यीय नामचीन और प्रसिद्ध कलाकारों का जत्था ने भी अपनी प्रस्तुति दी. वहीं इस शादी समारोह को एक प्रसिद्ध इवेंट मैनेजमेंट कंपनी द्वारा डिजाइन और संचालित किया गया. वैवाहिक मंगलाचरण के लिए कोलकाता से पहुंची यूनिक म्यूजिकल फेरे के लिए ख्यातिप्राप्त राघवेन्द्र कुमार गौतम उर्फ राघव पंडित जी और उनके 40 पंडितों की टीम ने इस सामूहिक विवाह को सम्पन्न करवाया. वहीं हजारों मेहमान इस सामूहिक विवाह के साक्षी बनें.

शादी के पश्चात विधायक मनीष जायसवाल की ओर से सभी 25 जोड़ों को गृहस्थ बसाने हेतु कई सामग्री भेंट किया गया. जिसमें टोटो/बाइक/एफडी, टीवी, फ्रिज, अलमारी, कम्बल, दो अटैची, ट्राली, टेबल फैन, दीवाल घड़ी, सहित अन्य सामग्री शामिल है. शादी के उपरांत सभी जोड़ों का पुष्पवर्षा के साथ पुष्पगुच्छ और भगवान गणेश की प्रतिमा भेंटकर विधायक मनीष जायसवाल और उनके परिवाजनों ने नई जिंदगी शुरूआत करने हेतु ढेरों शुभकामनाएं और बधाई दिया.

शादी समारोह स्थल में भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, भाजपा के प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय, बोकारो विधायक बिरंची नारायण, कांके विधायक समरी लाल, मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल, छतरपुर विधायक पुष्पा देवी, कोडरमा विधायक नीरा यादव और देवघर विधायक नारायन दास सहित कई गणमान्य लोग शामिल हुए और नवविवाहिता सभी 25 जोड़ों को आशीर्वाद दिया.

मौके पर भाजपा संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह ने विधायक मनीष जायसवाल के इस पहल को समाज के प्रेरक बताया. उन्होंने कहा की जायसवाल परिवार हमेशा से लोगों के सुख दुःख में सहभागी बना है और विधायक मनीष जायसवाल गरीबों के रहनुमा बनाकर क्षेत्र में जनता के बीच जननेता के रूप में लोकप्रिय है. शायद ऐसी ही सोच है जो विधायक मनीष जायसवाल को अन्य नेताओं से अलग बनाती है. विधायक बिरंची नारायण सहित अन्य विधायकों ने भी एक साथ 25 बेटियों के परिवार को बसाने और उनके रोज़गार की व्यवस्था कराने के लिए विधायक मनीष जायसवाल को बधाई दिया और उनके इस प्रयास को अति सराहनीय बताया.

ये भी पढ़ें: डाक कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, सिविल सर्वेंट का दर्जा देने की मांग

Share.
Exit mobile version