बोकारो : बोकारो जिला स्थित बेरमो के चन्द्रपुरा प्रखण्ड अंतर्गत चंद्रपुरा-बोकारो संपर्क पथ निमार्ण कार्य पूरा होने के बाद गुरुवार को लोगों को समर्पित कर दिया गया है. लाखों लोगों को इसका सीधा लाभ मिलेगा. दुग्दा मिडलिंग के पास सड़क निर्माण कार्य पूरा होने के बाद 14 सितंबर को बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह द्वारा फीता काटकर इसका उद्घाटन किया गया.

जिला मुख्यालय से जुड़े चंद्रपुरा के लोग

इसके साथ ही चंद्रपुरा सहित आसपास के लोगों को जिला मुख्यालय से जुड़ने में आसानी हो गई है. करीब एक लाख लोगों को इस सड़क का सीधा लाभ पहुंचेगा. मौके पर मुख्य रूप से चन्द्रपुरा प्रखण्ड प्रमुख चांदनी परवीन, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष प्रभुदयाल सिंह, कांग्रेस नेता मंटू महथा के साथ-साथ भारी संख्या में अन्य लोग मौजूद थे.

क्यों फंसा था सड़क निर्माण कार्य

ज्ञात हो कि चंद्रपुरा-बोकारो संपर्क पथ कब का बन चुका होता, लेकिन रेलवे की ओर से एनओसी नहीं मिलने के कारण मिडलिंग रेलवे साइडिंग यार्ड में रोड नहीं बन पा रहा था. इससे आम लोगों को काफी फजीहत झेलनी पड़ रही थी. बेरमो विधायक के प्रयास पर भी रेल डीआरएम ने इस रोड को परमिशन नहीं दी. बताया कि आप लोग बगल से रोड बना लीजिए. उसके बाद इस पुराने रोड को छोड़कर बगल से डीएमएफटी फंड से रोड बनाया गया. अब लोगों ने भी धूल-प्रदूषण की समस्या और सड़क नहीं होने से बड़े-बड़े गड्ढे वाली सड़क से राहत पा ली है.

विधायक ने तीन अन्य योजनाओं का भी किया उद्घाटन

इतना ही नहीं, बेरमो विधायक द्वारा दुग्दा क्षेत्र में अन्य तीन और योजनाओं का शिलान्यास भी द्वारा किया गया. मौके पर विधायक ने कहा कि बोकारो और चन्द्रपुरा को जोड़ने वाला सम्पर्क पथ तैयार हो गया है, जिससे चन्द्रपुरा प्रखण्ड के लोगों को लाभ होगा. दुग्दा पूर्वी पंचायत के अंतर्गत पूर्वी पंचायत भवन के आगे हेल्थ सेंटर का निर्माण हुआ है. वहीं, बेड़ा जेहरा स्थल की चहारदीवारी एवं मांझीथान का निर्माण कार्य भी पूरा हुआ है. करमाटांड़ पंचायत के अंतर्गत बुढीडीह मिडलिंग साइडिंग मेन रोड तक पीसीसी पथ का का भी उद्घाटन किया गया.

Share.
Exit mobile version