धनबाद : जिले में चोरी की घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है. घर, मकान के बाद चोर अब वह मंदिर को भी निशाना बना रहे हैं. ताजा मामला रणधीर वर्मा चौक स्थित बजरंगबली मंदिर की है, जहां चोरों ने मंदिर का ताला काट कर बजरंगबली को पहनाए गए मुकुट और कंगन सहित अन्य सामान पर हाथ साफ कर लिए है. सुबह जब मंदिर के पुजारी मंदिर पहुंचे तो स्थिति देखकर स्तब्ध रह गए. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना धनबाद थाना को दी.

पूरे मामले पर जानकारी देते हुए पुजारी मुरलीधर मिश्रा ने बताया कि प्रतिदिन के भांति मंदिर खोलने पहुंचे तो देख ताला टूटा हुआ है भीतर जाकर जांच करने पर पाया गया कि बजरंगबली के दोनों हाथ के कंगन, मुकुट और पैर के कंगन गायब थे. साथ ही कुछ अन्य मूर्ति भी गायब थी

बता दें कि शहर के बीचो-बीच रणधीर वर्मा चौक के पास यह मंदिर स्थित है और लगातार निगरानी भी होती रहती है. लोगों का आवागमन भी जारी रहता है. ऐसे में मंदिर में इस प्रकार की घटना होना सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं. हालांकि रणधीर वर्मा चौक पर सीसीटीवी लगे हुए हैं जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. पुजारी ने यह अंदाज लगाया कि घटना मध्य रात्री दो से तीन बजे के बीच की हो सकती है. बहरहाल अब पुलिसिया जांच और अनुसंधान के बाद ही चोर का पता चल पाएगा.

इसे भी पढ़ें: चर्चित सीओ के घर ‘ईडी’ कभी भी दे सकती है दस्तक, उड़ी हुई है साहेब की नींद

 

Share.
Exit mobile version