नई दिल्ली : केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि वे हर मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के पूसा परिसर में किसानों और किसान संगठनों से मुलाकात करेंगे. वह आज 24 सितंबर विभिन्न राज्यों के किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे, जिन्होंने कृषि क्षेत्र में हाल के सुधारों को महत्वपूर्ण बताते हुए उन्हें लागू करने के सुझाव दिए. इस बैठक में किसान नेता धर्मपाल सिंह चौहान, सतेन्द्र सिंह तुगाना, रघुनाथ दादा पाटिल सहित कई प्रमुख किसान शामिल थे.

Also Read: केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने यूपी के सीएम योगी को लिखा पत्र, कर दी यह मांग

हर समस्या के समधान के लिए तत्पर है सरकार : मंत्री

कृषि मंत्री ने आश्वस्त किया कि सभी सुझावों पर गंभीरता से विचार किया जाएगा. इस दौरान, उन्होंने फसल बीमा, किसान सम्मान निधि, आवारा पशुओं, न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) और खाद-बीज जैसे मुद्दों पर चर्चा की. साथ ही, उन्होंने किसानों को सरकार के प्रयासों और अब तक लिये गए महत्वपूर्ण निर्णयों के लाभ के बारे में भी जानकारी दी. इस पहल के जरिए सरकार किसानों की समस्याओं को सुनने और उनके समाधान के लिए तत्पर है.

Also Read: MUDA Land Scame : कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, गवर्नर के जांच के आदेश पर रोक लगाने से इनकार

Share.
Exit mobile version