Meta Loss After Outage : 5 मार्च की रात 2 घंटे फेसबुक, इंस्टाग्राम ठप होने के वजह से META को करीब 8 अरब का नुकसान हुआ है. विशेषज्ञों के अनुसार, मेटा को इस आउटेज का भारी नुकसान झेलना पड़ा है. मेटा के शेयर की कीमत 1.5 फीसद गिर गई और अभी तक इसमें 1.6 फीसद की गिरावट आई है. यह मेटा के लिए काफी बड़ा नुकसान कहा जा रहा है.

वेसबश सिक्योरिटीज के मैनेजिंग डायरेक्टर, डैन इवेस ने डेलीमेल.कॉम को बताया कि मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग को लगभग 100 मिलियन डॉलर यानी करीब 8,28,97,90,000 रुपये का नुकसान हुआ. ये 2 घंटे का आउटेज कंपनी को काफी भारी पड़ गया है.

बता दें कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप ने 5 मार्च को अचानक से काम करना बंद कर दिया. जहां फेसबुक यूजर्स के अकाउंट अपने आप ही लॉगआउट हो गए. वहीं, इंस्टा और व्हाट्सएप को चलाने में भी परेशानी आई. न तो फीड रिफ्रेश हो रही थीं और न ही मैसेज भेजे जा रहे थे. यूजर्स की लगातर शिकायतों के बाद कंपनी ने कहा कि कंपनी इस पर काम कर रही है और जल्द ही इसे ठीक किया जाएगा. बताया जा रहा कि उनके इंटरनल सिस्टम बंद हो गए थे जिसके चलते ऐसा हुआ. गौरतलब है कि 2021 में भी ऐसा ही हुआ था. इस दौरान 7 घंटे तक सर्विसेज बंद रही थीं.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के जामताड़ा जिला अध्यक्ष हरिमोहन मिश्रा ने थामा भाजपा का दामन

 

Share.
Exit mobile version