बोकारो : जिले के बेरमो अनुमंडल के सुदूरवर्ती इलाके के लीला जानकी पब्लिक स्कूल में वृक्षारोपण किया गया. इस दौरान स्कूल के निर्देशक नीरज कुमार सिन्हा ने कहा कि पर्यावरण को देखते हुए इस स्कूल में लगभग एक हजार वृक्ष लगाने का लक्ष्य रखा गया है, अभी फिलहाल दो सौ वृक्ष लगाया जा रहा है. वृक्ष लगाने का मुख्य उदेश्य है की पर्यावरण को दूषित होने से बचाना. साथ ही निर्देशक नीरज कुमार सिन्हा ने लोगों से अपील किया की सभी अपने माँ के नाम से कम से कम एक वृक्ष लगाकर पर्यावरण की रक्षा करें.

वहीं स्कूल के प्राचार्य ने कहा कि वृक्ष लगाने से कम से कम अपने आस-पास के वातावरण को शुद्ध रखा जा सकता है और आने वाले पीढ़ी को भी बचाया जा सकता है. वहीं प्रबंधन समिति के सदस्य अजीत कुमार लोहानी ने कहा कि वृक्षारोपण कर धरती माँ की रक्षा की जा सकती है. जिस तरह से विकास के नाम पर बड़े पैमाने में बिल्डिंग, सकड़ बनाया जा रहा और वृक्ष काटे जा रहे हैं. उस तरह से वृक्ष लगया नहीं जा रहा है जिसका परिणाम आप सभी देख रहे है.

इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में स्कूल के संस्थापक की पत्नी नीलम बक्सी, स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य अजीत कुमार लोहानी, निर्देशक नीरज कुमार सिन्हा, प्राचार्य अमर कुमार, संध्या सिन्हा, स्कूल के सभी शिक्षक-शिक्षिकाये सहित स्कूल के सभी कर्मचारीगण और स्थानीय पत्रकार शामिल हुए.

 

Share.
Exit mobile version