अयोध्या : रामलला के प्राण प्रतिष्ठान के बाद से ही बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं. बढ़ती भीड़ को देखते हुए इंडियन रेलवे ने स्पेशल मेमू ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. कल यानी 25 जनवरी से इस ट्रेन को चलाया जाएगा. इस ट्रेन के चलने से लखनऊ, प्रयागराज, मनकापुर के लोगों को खास फायदा मिलेगा. जिसमें अयोध्या कैंट से लखनऊ के लिए, प्रयागराज संगम से अयोध्या कैंट, मनकापुर जंक्शन से अयोध्या कैंट के लिए और लखनऊ प्रयागराज अयोध्या के बीच स्टेशनों पर यह ट्रेनें रुकेंगी.

नीचे देखें ट्रेनों का पूरा शेड्यूल

बता दें, प्राण-प्रतिष्ठा के अगले दिन यानी मंगलवार को रिकॉर्ड 5 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किए. हालात ऐसे बन गए कि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या पहुंचना पड़ा. हालांकि, कुछ ही घंटे में व्यवस्थाएं फिर पटरी पर लौट आई. बुधवार सुबह राम मंदिर में श्रद्धालुओं को बारी-बारी से रामलला के दर्शन करवाए जा रहे हैं.

रामलला की एक झलक पाने के लिए सोमवार रात से ही लाखों श्रद्धालु कतारों में मंदिर के बाहर खड़े हो गए. मंगलवार सुबह 6 बजे जैसे ही मंदिर के गेट खुले तो लोगों के अंदर जाने की होड़-सी मच गई. भीड़ में धक्का-मुक्की की भी खबरें आईं. रात 10 बजे तक दर्शन के लिए श्रद्धालु पहुंचे.

इसे भी पढ़ें: डीसी, एसपी ने किया परेड का निरीक्षण, तिरंगे को दी सलामी

 

Share.
Exit mobile version