Joharlive Team

रांची । झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रवींद्र नाथ महतो एवं उनकी टीम ने गुरुवार को मेकॉन का दौरा किया। मेकॉन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अतुल अतुल भट्ट ने अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान मेकॉन के निदेशक वित्त आर एच जुनेजा, निदेशक वाणिज्यिक संजीव वर्मा एवं वरिष्ठ अधिकारी मौजुद रहे। मौके पर अतुल भट्ट ने कहा कि झारखंड असीम अवसरों की भूमि है, जो असीमित प्राकृतिक संसाधनों से संपन्न है। अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने आगे बताते हुए कहा, मेकॉन ने राज्य के विकास में तेजी लाने के लिए विभिन्न मार्गों को रणनीतिक रूप दिया है।

मेकॉन झारखंड और उसके लोगों के विकास के लिए समर्पित है एवं सरकार के साथ मिलकर काम करने और राज्य और राष्ट्र के गौरव को बढ़ाने के लिए तत्पर है। इस दौरान भट्ट ने मेकॉन द्वारा किए गए प्रोजेक्ट- ऊर्जा गंगा योजना, स्टील प्लांट, माइनिंग, यूरेनियम, इन्फास्ट्रक्चर, नालंदा विश्व विद्यालय, भारत नेट परियोजना व इसरो के विभिन्न प्रोजेक्ट्स के साथ-साथ विदेश मे चल रही परियोजनाओ पर दी जा रही ईपीएमसी सेवाओं के बारे मे भी अतिथियों को बताया।
कार्यक्रम के दौरान कार्यकारी निदेशक संजीव कुमार ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से मेकॉन के बारे मे रवीद्र नाथ महतो को विस्तार से अवगत कराया एवं सभी प्रोजेक्ट्स पर चर्चा की और मेकॉन के देश हित मे दिये गए योगदान बताए।
मेकॉन के बारे में अपनी राय रखते हुए महतो ने कहा की लौह-इस्पात के क्षेत्र मे विशेष ज्ञान के लिए मेकॉन को राष्ट्र ही नहीं वरन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाना जाता है साथ ही इसरो के सतीश धवन स्पेस सेंटर, श्रीहरिकोटा में दूसरे लॉंच पैड के निर्माण में मेकॉन की जो भूमिका रही है वह मेकॉन की तकनीक के क्षेत्र में उपलब्धि की स्पष्ट परिचायक है। भारत में लौह एवं इस्पात उद्योग के विकास और विस्तार में मेकॉन ने अहम भूमिका निभाई है और झारखंड के विकास में भी आने वाले समय में मेकॉन के योगदान की अत्यधिक संभावनाएं हैं।

Share.
Exit mobile version