रांची: विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल रेस है. सभी पार्टियों से दावेदारी के लिए दिग्गज नेता मंथन कर रहे है. वहीं कई नए चेहरे भी अपनी दावेदारी ठोंक रहे है. इसके लिए उन्होंने अपना पूरा जोर लगा दिया है. इस बीच रांची से कारोबारी व बीजेपी कार्यसमिति सदस्य रमेश सिंह भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे है. अब देखना यह होगा कि जटिल राजनीति और टिकट के लिए चल रही दावेदारी की इस दौड़ में कौन अंतिम रूप से विजेता होगा.

बीजेपी के लिए सुरक्षित सीट है रांची  

रांची विधानसभा सीट पर आगामी चुनाव को लेकर भाजपा में गहमा-गहमी तेज है. इस सीट को पार्टी की सबसे सुरक्षित माना जाता है. चूंकि पिछले 6 टर्म से बीजेपी का दबदबा इस सीट पर कायम है. लेकिन इस बार टिकट के लिए दावेदारों की लिस्ट लंबी है. पार्टी इस सीट के लिए रायशुमारी कर रही है.

दौड़ में रमेश सिंह भी है शामिल

रायशुमारी से पहले ही पार्टी के कार्यसमिति सदस्य रमेश सिंह ने मंडल अध्यक्षों को साउंड सिस्टम बांट दिए. इसके अलावा पार्टी के कार्यक्रमों में एक्टिव भूमिका में नजर आ रहे है. इतना ही नहीं हर तरह से कार्यक्रमों में सहयोग भी कर रहे है. यहां तक कि पीएम और गृह मंत्री के कार्यक्रमों में भी उनकी भूमिका अहम रही है. इस वजह से भी चर्चा का बाजार गर्म है. बता दें कि वर्तमान विधायक सीपी सिंह ने 1996 में पहली बार रांची विधानसभा सीट पर जीत हासिल की थी. उसके बाद से लगातार छह चुनावों में विजय प्राप्त की है. उन्होंने पिछले चुनाव में झामुमो की महुआ माजी को हराया था.

रांची से ये हैं दावेदार

बालमुकुंद सहाय, संजीव विजयवर्गीय, पूर्व सांसद अजय मारू, प्रतुल शाहदेव, अमित कुमार, रमेश सिंह, सत्यनारायण सिंह, मनोज मिश्रा, संदीप वर्मा, केके गुप्ता, राकेश भाष्कर, कृपाशंकर सिंह, ललित ओझा, माया सिंह सिसोदिया, संजय जायसवाल, सतीश सिन्हा, हेमंत दास

Share.
Exit mobile version