मुंबई : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को धमकी देने के मामले में पुलिस ने 19 साल के लड़के को तेलंगाना से गिरफ्तार किया है. आरोपी लड़के की पहचान गणेश रमेश वनपारधी के रूप में हुई है.  गिरफ्तार आरोपी पर आरोप है कि वनपारधी ने ही शादाब खान के नाम से मेल भेजा था और पहले ईमेल में 20 करोड़ रुपये की मांग की थी, फिर मांग को 400 करोड़ रुपये तक बढ़ाता रहा और ऐसे लगभग पांच से छह ईमेल भेजे. इससे पहले ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वीपीएन नेटवर्क का पता बेल्जियम में चला था.

27 अक्टूबर को मिली थी पहली धमकी

मुकेश अंबानी की कंपनी के ऑफिशियल ईमेल आईडी पर 27 अक्टूबर को पहली धमकी भरी मेल आई थी. धमकी देनेवाले ने कहा था कि अगर उसे 20 करोड़ रुपये नहीं मिले तो वो मुकेश अंबानी को मार देगा. इसके बाद अगले ही दिन यानी 28 अक्टूबर को फिर से एक धमकी भरी ईमेल आई, लेकिन, इस बार रकम बढ़ाकर सीधे 200 करोड़ कर दी गई थी.

दूसरे मेल के 3 दिन बाद यानी 30 अक्टूबर को तीसरी मेल आई, जिसमें रंगदारी की रकम बढ़ाकर सीधे 400 करोड़ कर दी गई थी. लगातार इस तरह के मामले सामने आने के बाद पुलिस की भी पेशानियों पर बल पड़ गए कि, क्योंकि पहले भी उद्योगपति को ऐसी धमकी दी जा चुकी थी और वह मामला सुर्खियां बटोरता हुआ किसी और मोड़ पर चला गया था.

धमकी में लिखा था, हमारे पास हैं अच्छे शूटर्स

शुक्रवार, 27 अक्टूबर की शाम को मुकेश अंबानी की कंपनी के ईमेल आईडी पर एक गुमनाम शख्स एक ई-मेल भेजा था. ई-मेल में सीधे अंबानी के नाम धमकी लिखी थी. “If you don’t give us 20 crore rupees, we will kill you, we have the best shooters in India.” यानी अगर तुमने हमें 20 करोड़ रुपये नहीं दिए तो हम तुम्हें जान से मार देंगे, हमारे पास भारत के सबसे अच्छे शूटर्स हैं. आनन-फानन में मुकेश अंबानी के सिक्योरिटी इंचार्ज की ओर से मुंबई के गामदेवी पुलिस स्टेशन में किसी गुमनाम शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 387 और 506 (2) के तहत रंगदारी वसूली की कोशिश का केस दर्ज कराया गया था.

इसे भी पढ़ें: पीएम का खूंटी दौरा, भाजपा ने शुरू की तैयारी

 

Share.
Exit mobile version