नई दिल्ली: महादेव बेटिंग ऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर को दुबई में हिरासत में लिया गया है. सूत्रों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम उन्हें एक हफ्ते के भीतर भारत लाने की योजना बना रही है. चंद्राकर का नाम दाऊद इब्राहिम से भी जुड़ा है, और देश के कई राज्यों में महादेव ऐप के खिलाफ केस दर्ज हैं.

केंद्र ने ऐप को कर दिया है बैन

केंद्र सरकार ने 5 नवंबर 2023 को महादेव बेटिंग ऐप समेत 22 अन्य अवैध सट्टेबाजी ऐप और वेबसाइटों को ब्लॉक करने का आदेश दिया. यह निर्णय ED की सिफारिशों पर आधारित था, जो सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69ए के तहत जारी किया गया.

क्या है पूरा मामला

महादेव ऐप का मामला तब सुर्खियों में आया जब ED ने एक ईमेल स्टेटमेंट का हवाला दिया, जिसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने यूएई में स्थित ऐप प्रमोटरों से 508 करोड़ रुपये लिए. बघेल ने इन आरोपों को नकार दिया. महादेव ऐप और उसके प्रमोटरों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मुंबई पुलिस ने 8 नवंबर 2023 को केस दर्ज किया. आरोप है कि चंद्राकर और अन्य ने लोगों को करीब 15 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाया है. मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) भी बनाया गया है.

Also Read: जेपी सेंटर जाने पर अड़े अखिलेश, घर के बाहर बैरिकेडिंग, रास्ते सील, नजरबंद की तैयारी!

Share.
Exit mobile version