यूपी: उत्तर प्रदेश के एक सिपाही ऑनलाइन गेमिंग में 15 लाख रुपए हार गया. सिपाही ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर अधिकारियों से अपील की कि वे महकमे के हर कर्मचारी से उसे 500-500 रुपए का सहयोग दिला दें. वीडियो में सिपाही यह कहते सुना जा रहा है- ‘मैं आपसे निवेदन करता हूं कि अगर प्रत्येक कर्मी से 500-500 रुपये का सहयोग दिला देंगे तो शायद मैं आत्महत्या न करूं. नहीं तो प्रार्थी आत्महत्या कर लेगा.’
वीडियो में सिपाही ने कही है ये बात
वीडियो में सिपाही ने कहा “जय हिंद सर मैं कांस्टेबल… यूपी 112 उन्नाव में तैनात हूं. सर मैं पिछले कुछ दिनों से परेशान हूं. मैंने बैंक से लोन के अलावा लोगों से उधार रुपये लेकर ऑनलाइन गेमिंग में बहुत सारा पैसा हार गया. करीब 10-15 लाख रुपये हारने से मानसिक स्थिति खराब हो गई है. मुझे समझ नहीं आ रहा है, क्या करूं. मैंने आत्महत्या का कई बार प्रयास किया है. मेरी आखिरी उम्मीद आप हैं सर. मैं आपसे निवेदन करता हूं कि अगर प्रत्येक कर्मी से 500-500 रुपये का सहयोग दिला देंगे तो शायद मैं आत्महत्या न करूं. नहीं तो प्रार्थी आत्महत्या कर लेगा. निवेदन है कि प्रत्येक कर्मचारी की सैलरी से 500-500 रुपये का योगदान दिला दें. जिससे मैं अपना कर्जा भर सकूं और एक सामान्य जिंदगी जी सकूं. अन्यथा मैं आत्महत्या करने के लिए विवश हो जाऊंगा. जय हिंद सर.”

बताया जा रहा है कि सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद एसपी उन्नाव ने उसकी काउंसलिंग करवाई है. उसे समझाने का प्रयास किया गया है. मंगलवार की देर रात पुलिस लाइन से संचालित यूपी-112 ऑफिस में तैनात सिपाही सूर्य प्रकाश ने 1:20 मिनट का ये वीडियो वायरल किया.

Share.
Exit mobile version