लोहरदगा:  जिले के सदर थाना क्षेत्र के मन्हो सियां टोली गांव में करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, सदर थाना क्षेत्र के मन्हो सियां टोली गांव निवासी अजय तिग्गा की पत्नी 30 वर्षीय रीता कुमारी धान रोपने के लिए खेत में गई थी। लौटते समय अचानक वह बिजली के तार के संपर्क में आ गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। रीता को तत्काल इलाज के लिए लोहरदगा सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद रीता को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। घटना को लेकर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सदर थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक रत्नेश मोहन ठाकुर का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा और मृतक के परिजनों का बयान लिया जाएगा।

जिले में करंट लगने से लगातार पुरुष और महिला किसानों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं। जून से अब तक सात किसानों की मौत करंट लगने से हो चुकी है। इस तरह की दुर्घटनाएं लगातार हो रही हैं। खेतों में सिंचाई के लिए लगे बिजली के तार के संपर्क में आने से किसान अपनी जान गंवा रहे हैं।

 

Share.
Exit mobile version