JoharLive Team

लोहरदगा। तिरंगा यात्रा के दौरान गुरुवार को पत्थबाजी की घटना के बाद लोहरदगा में हिंसा और बवाल की घटना के बाद लगे कर्फ्यू के दौरान सोमवार की रात ट्रक में आगजनी कर लोहरदगा में एक बार फिर से हिंसा भड़काने की कोशिश की गई। जिसके कारण प्रशासन ने छठे दिन मंगलवार को कर्फ़्यू में कोई ढील नहीं दी। जिसके कारण लोगों को एक बार फिर से परेशान होना पड़ेगा। सोमवार को पांचवें दिन कर्फ्यू में दो घंटे की छूट मिलने के बाद ट्रक में आगजनी की घटना के बाद देर रात वरीय पदाधिकारियों द्वारा प्रशासनिक तौर पर स्थिति की समीक्षा के बाद छठे दिन मंगलवार को कर्फ्यू में ढील नहीं देने का निर्णय लिया गया।
इधर 23 जनवरी को हिंसक वारदात की घटना में पुलिस 100 से भी ज्यादा लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसके बाद मामले में शामिल 16 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तारी दिखाई है। इनमें कर्फ्यू के दौरान हथियार के साथ गिरफ्तार एक युवक को पुलिस पहले हीं जेल भेज दी है, शेष गिरफ्तार लोगों को सदर थाना पुलिस मंगलवार को जेल भेजेगी।

बता दें कि लोहरदगा में हिंसा-वारदात की घटना के बाद रविवार को तीसरे दिन शहर के साथ सदर और सेन्हा प्रखंड में आधे घंटे तथा जिले के अन्य प्रखंडों में जारी कर्फ्यू में दो घंटे का छूट मिला था। जिसमें सब कुछ सामान्य रहने पर घटना के पांचवें दिन सोमवार को पुलिस-प्रशासन की ओर लोगों के लिए कर्फ्यू में दो घंटे की छूट दी थी। जिससे कि लोग अपने-अपने दैनिक उपयोग और जरूरत के सामाग्री खरीद पाएं।

पुलिस-प्रशासन के अधिकारी वर्तमान हालात और स्थिति की समीक्षा कर छठे दिन कर्फ्यू में ज्यादा समय के लिए ढील देने पर मंथन कर हीं रहे थे कि, अचानक से सोमवार की रात शहर के पतराटोली में उपद्रवियों द्वारा ट्रक में आगजनी की घटना को अंजाम देकर लोहरदगा में फिर से हिंसा भड़काने की कोशिश की गई। जिसके बाद प्रशासन ने छठे दिन कर्फ़्यू में कोई ढील नहीं देने का निर्णय लिया।

Share.
Exit mobile version