देवघर : त्योहारों को लेकर ट्रेनों में शराब की तस्करी बढ़ गई है. पिछले 24 घंटे में मधुपुर और जसीडीह आरपीएफ टीम ने शराब और बियर को दो खेपें बरामद की हैं. इतना ही नहीं, जसीडीह आरपीएफ की पूछताछ में तस्कर ने बताया कि वह शराब की खेप बिहार ले जा रहा था. शराबबंदी के कारण वहां इन शराबों की मुंह मांगी रकम मिल जाती है.

बैट्री बॉक्स में छुपाकर ले जा रहा था केन बियर

गुप्त सूचना के आधार पर मधुपुर आरपीएफ ने टाटा-बक्सर (ट्रेन) सुपर एक्सप्रेस के डी-5 बोगी से बैट्री बॉक्स में छुपा कर बिहार ले जाई जा रही 40 केन बियर बरामद की है. बैट्री बॉक्स में बियर को छुपा कर ले जाया जा रहा था. ट्रेन के मधुपुर पहुंचने पर आरपीएफ ने जांच की तो तस्करी का खुलासा हुआ. बरामद कैन बिय़र की कीमत बाजार में 4200 रुपए बताई जा रही है. हालांकि पुलिस के आने से पहले तस्कर वहां से भाग निकले. इसलिए उनकी गिरफ्तार नहीं हो पाई.

जसीडीह आरपीएफ ने 60 बोतल विदेशी शराब समेत तस्कर को पकड़ा

उधर, जसीडीह आरपीएफ की टीम ने 60 बोतल विदेशी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरपीएफ इंस्पेक्टर संतोष कुमार ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर ऑपरेशन सतर्क चलाया जा रहा है. इस दौरान जसीडीह स्टेशन पर एक संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस ने देखा, जिसके पास बैग और टिन का बक्सा था. वह बाहर निकलने के लिए एफओबी की जा रहा था. पुलिस ने उसे रोका और नाम-पता पूछा. उसने अपना नाम पंकज कुमार और पता पटना बताया. इसके बाद उसके सामान की तलाशी ली गई तो 60 बोतल महंगे ब्रांड की विदेशी शराब बरामद हुई, जिसमें रॉयल ग्रीन व्हिस्की, मैकडॉवेल नंबर- 1 व्हिस्की और इंपीरियल ब्लू व्हिस्की आदि शामिल हैं.

Also Read: झारखंड के कलाकारों को विदेशों में मिलेगा मंच, राज्य सरकार ने ICCR के साथ किया एमओयू

Share.
Exit mobile version