गिरिडीहः बेंगाबाद थाना पुलिस ने शराब तस्करी के एक खेल का भंडाफोड़ किया है. इस बार पुलिस ने एक ट्रक को पकड़ा है, जिससे भारी मात्रा के विदेशी शराब बरामद किया गया है. हालांकि ट्रक का चालक और उसपर सवार धंधेबाज अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे.

ऐसे मिली सफलता
बताया जाता है कि बुधवार की देर रात बेंगाबाद पुलिस को यह सूचना मिली थी कि त्रिपाल से ढंका एक ट्रक देवघर की तरफ जा रहा है. इस सूचना पर थाना प्रभारी कमलेश पासवान ने मुंडहरी के समीप चेकिंग लगवाई. यहां गिरिडीह-देवघर मुख्य पथ पर सभी वाहनों की जांच की जाने लगी. इस बीच चेकपोस्ट से कुछ मीटर पहले ही एक ट्रक आ कर रुका. ट्रक के रुकने के बाद चेकपोस्ट पर तैनात अधिकारी और जवानों को शक हुआ और पुलिसकर्मी जैसे ही उस वाहन के तरफ बढ़ने लगे तो वाहन पर सवार चालक और अन्य उतरकर अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की तरफ भाग निकले. इसके बाद पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया.

ड्राइवर के सीट के समीप बनारखा था बॉक्स
पुलिस ने जब वाहन की जांच शुरू की तो पहली दफा कुछ नहीं मिला लेकिन जब बारीकी से वाहन को जांचा गया तो ड्राइवर की सीट के समीप अलग से बनाया हुआ बॉक्स मिला. जब इस बॉक्स को खोला गया तो उसमें भारी मात्रा में शराब की पेटियां मिलीं.

बिहार में खपाने की संभावना
अब पुलिस यह पता लगा रही है कि वाहन पर शराब को कहां पर लादा गया था और कहां भेजा जा रहा था. हालांकि यह कहा जा रहा है कि संभवतः यह शराब सरौन के रास्ते बिहार के जमुई जाती. यह भी कहा जा रहा है कि बरामद शराब नकली है. पुलिस का कहना है कि छानबीन करने के बाद विस्तृत जानकारी दी जाएगी.

Share.
Exit mobile version