Joharlive Team

रांची। लॉक डाउन 4.0 में शराब दुकानों को खोलने की इजाजत आज से मिल गयी है। राजधानी समेत राज्यभर में शराब दुकान सुबह 7 बजे से खुल गया है। दुकान खुलने से पहले ग्राहक अपनी-अपनी कतार का इंतजार कर रहे है। प्रशासन की ओर से भी स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

महिला व पुरुष जवानों को दुकान के बाहर तैनात किए गए हैं। राज्य में शराब की कीमतें 10% महंगी हुई हैं। नए प्रावधान के अनुसार सुबह 7:00 बजे से शाम के 7:00 बजे तक लोगों के लिए यह उपलब्ध होगी। पुराने एमआरपी पर दुकानदार अतिरिक्त राशि वसूल सकेंगे। कोरोना के कारण 10 प्रतिशत अधिक उत्पाद शुल्क लगाया गया है।

  • ऑनलाइन बिक्री के लिए बने नए नियम

एक मोबाइल संख्या पर 1 दिन में सिर्फ एक टोकन निर्गत कराया जा सकता है। टोकन प्राप्त करने के लिए आप अपने जिले के किसी दुकान एवं क्रय हेतु प्रात: 7 बजे से सायं 7 बजे के बीच किसी एक घंटे के स्लॉट का चयन कर सकते हैं। प्रतिदिन के स्लॉट एक दिन पहले से आवेदन के लिए उपलब्ध होंगे। किसी भी स्लॉट के शुरू होने से पहले तक उस स्लॉट के लिए आवेदन किया जा सकता है । चयनित स्लॉट में उपलब्धता के आधार पर टोकन निर्गत होगा ।

यदि आप मोबाइल का उपयोग कर आवेदन कर रहे हैं, तो टोकन आपके मोबाइल पर उपलब्ध हो जाएगा। साथ ही एसएमएस द्वारा भी सूचित किया जाएगा। यदि आप डेस्क टॉप कम्प्यूटर का प्रयोग कर रहे हैं, तो आप टोकन का प्रिंट आउट ले कर जा सकते हैं। टोकन का लिंक आपके मोबाइल पर भी एसएमएस के माध्यम से उपलब्ध होगा। टोकन हेतु आवेदन के दौरान आपको किसी एक मान्य पहचान पत्र (वोटर पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार, पैन कार्ड) की संख्या दर्ज करानी होगी और इसे टोकन के साथ अनिवार्य रूप से साथ रखना होगा।

Share.
Exit mobile version