नई दिल्ली: लिंडी कैमरून को भारत में नई ब्रिटिश उच्चायुक्त नियुक्त किया गया है. एक्स पर एक आधिकारिक पोस्ट में लिंडी ने भारत में अगले ब्रिटिश उच्चायुक्त के रूप में नियुक्त होने पर बेहद गर्व व्यक्त किया और एलेक्स एलिस का आभार व्यक्त किया. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि भारत में अगला ब्रिटिश उच्चायुक्त नियुक्त होने पर बेहद गर्व महसूस हो रहा है. इतनी महान विरासत छोड़ने के लिए एलेक्स एलिस को बहुत-बहुत धन्यवाद. इसलिए अद्भुत @UKinIndia टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं. मैं शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकती.

नई दिल्ली में यूनाइटेड किंगडम उच्चायोग द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि कैमरन इस महीने अपनी नियुक्ति संभालेंगे. यूनाइटेड किंगडम उच्चायोग की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार लिंडी कैमरून सीबी ओबीई को एलेक्स एलिस सीएमजी के उत्तराधिकार में भारत गणराज्य में ब्रिटिश उच्चायुक्त नियुक्त किया गया है, जो एक अन्य राजनयिक सेवा नियुक्ति में स्थानांतरित हो जाएंगे.

कैमरून 2020 से यूके के राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा केंद्र के मुख्य कार्यकारी के रूप में कार्यरत हैं. वह यूके के उत्तरी आयरलैंड कार्यालय के महानिदेशक के रूप में भी कार्यरत थीं. उनकी नियुक्ति तब हुई है जब यूके और भारत लंबे समय से लंबित मुक्त व्यापार समझौते के लिए बातचीत में लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें: देश में NATIONAL CRUSH तो कई होंगे, लेकिन NATIONAL TRUST तो सिर्फ मोदी की गारंटी है : अनुराग ठाकुर

Share.
Exit mobile version