नई दिल्ली: AAP सांसद संजय सिंह के गिरफ्तार होने के अगले दिन यानी गुरूवार को ईडी और इनकम टैक्स ने चार राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है. बतां कि ईडी ने नगर पालिका भर्ती घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री रथिन घोष के यहां छापेमारी की है. आईटी ने चेन्नई में डीएमके सांसद के यहां रेड डाली है. इसके अलावा तेलंगाना में बीआरएस विधायक और कर्नाटक के शिवमोगा में DCC बैंक के चेयरमैन के यहां छापेमारी हुई है.

ममता सरकार के मंत्री रथिन घोष समेत 13 ठिकानों पर छापे

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में मंत्री रथिन घोष के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की है. ये कार्रवाई नगर पालिका भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर की गई है. बताया जा रहा है कि रथिन के कोलकाता आवास समेत 13 ठिकानों पर छापेमारी की गई है. मध्यमग्राम सीट से विधायक रथिन घोष ममता सरकार में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री हैं.

तमिलनाडु में IT के छापे

तमिलनाडु में DMK सांसद एस जगतरक्षकन के परिसरों पर आयकर विभाग तलाशी ले रहा है. विभाग की ओर से 40 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की गई. IT की ओर से एकॉर्ड डिस्टिलर्स एंड ब्रूअर्स प्राइवेट लिमिटेड पर भी छापेमारी की गई है.

तेलंगाना में BRS विधायक गोपीनाथ पर IT के छापे

तेलंगाना में IT ने  बीआरएस विधायक मगंती गोपीनाथ से संबंधित ठिकानों पर छापेमारी की है. आईटी अधिकारियों की कई टीमें कुकटपल्ली में उनके आवास और कार्यालयों समेत हैदराबाद के विभिन्न हिस्सों में तलाशी ले रही हैं.

कर्नाटक में भी छापे

ईडी ने डीसीसी बैंक के चेयरमैन मंजूनाथ गौड़ा के शिवमोगा स्थित आवास पर छापेमारी की है. वह अपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष भी रहे हैं. शिवमोगा में उनके 3 आवास पर छापेमारी चल रही है.

इसे भी पढ़ें: दुर्गोत्सव: जमशेदपुर DC व SSP ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिए दिशा-निर्देश

Share.
Exit mobile version