प्रेस विज्ञप्ति
05.08.2024

सीएमडी श्री नीलेन्दु कुमार सिंह द्वारा इस सॉफ्टवेयर को लॉंच किया गया. आज दिनांक 05 अगस्त को सीएमडी सीसीएल श्री नीलेन्दु कुमार सिंह द्वारा न्यायालयीन मामलों के प्रबंधन के लिए एक सॉफ्टवेयर लिटिगेशन मैनेजमेंट सिस्टम (एलएमएस) लॉन्च किया गया. इस अवसर पर निदेशक (वित्त) श्री पवन कुमार मिश्रा, सीवीओ श्री पंकज कुमार, महाप्रबंधक (सिस्टम) श्री विनय एस महाराज, विभागाध्यक्ष (विधि) श्री वी पी जोबी, और सीसीएल के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

एलएमएस से प्रबंधन को लंबित मुकदमों की निगरानी करने में सुगमता प्रदान होगी. इस सॉफ्टवेयर से लंबित न्यायालयीन मामलों की आवश्यक कार्रवाई के लिए दी गई समयसीमा समाप्त होने पर डीलिंग अधिकारियों और उनके रिपोर्टिंग अधिकारियों को स्वचालित एसएमएस रिमाइंडर प्राप्त होगा. एलएमएस की रिपोर्ट में लंबित कार्रवाइयों का भी पता चल जाएगा, जिससे न्यायालयीन मामलों के निष्पादन में और तेजी आएगी.

यह कोल इंडिया लिमिटेड में विधिक मामलों के प्रबंधन हेतु अपनी तरह का पहला सॉफ्टवेयर है. निदेशक (कार्मिक) श्री हर्ष नाथ मिश्रा के कुशल मार्गदर्शन में इसे सीसीएल के सिस्टम विभाग और विधि विभाग के संयुक्त प्रयास से सीसीएल द्वारा ही विकसित किया गया है. ज्ञात हो कि सीसीएल द्वारा समय-समय पर आधुनिक नवाचारों एवं तकनीकों का प्रयोग कर त्वरित एवं प्रभावी कार्य-निष्पादन पर जोर दिया जाता है.

 

Share.
Exit mobile version