पटना : बिहार के वन व पर्यावरण मंत्री सह राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के तालाक मामले में बड़ी खबर है. तेज प्रताप यादव व उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के तलाक मामले में कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट की ओर से प्रोटेक्शन को लेकर आदेश दिया गया है. साथ ही कोर्ट ने सख्त हिदायत दी है कि ऐश्वर्या के साथ अब कोई घरेलू हिंसा नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा कोर्ट ने ऐश्वर्या को सिक्योरिटी मुहैया कराने का भी आदेश दिया है. तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या के तलाक मामले में कोर्ट ने ऐश्वर्या को बड़ी राहत दी. कोर्ट पूरी तरीके से ऐश्वर्या के साथ खड़ा नजर आया है.

इसे भी पढ़ें : बक्सर ट्रेन हादसे की जांच रिपोर्ट आई सामने, जानें क्यों बेपटरी हुई नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस

कोर्ट ने ऐश्वर्या को प्रोटेक्शन ऑर्डर दिया है

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान माना कि तेज प्रताप यादव ने ऐश्वर्या के साथ मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना की है, जिसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए ऐश्वर्या को सुरक्षा देने का आदेश दिया है. कोर्ट में ऐश्वर्या को ‘प्रोटेक्शन ऑर्डर’ दिया है, जिससे तेज प्रताप यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. मामले में कानून के जानकारों की मानें तो कोर्ट की तरफ से जो ‘प्रोटेक्शन ऑर्डर’ दिया गया है, वो पूरी तरीके से ऐश्वर्या को सुरक्षा देने के लिए है. इस आर्डर के तहत दी जाने वाली सुरक्षा में अगर ऐश्वर्या और तेज प्रताप एक छत के नीचे नहीं रहते हैं, इसके बावजूद उनकी मानसिक या शारीरिक प्रताड़ना होती है तो राज्य सरकार की ओर से ‘प्रोटेक्शन अधिकारी’ की नियुक्ति होगी.

इसे भी पढ़ें : इजराइल-हमास युद्ध : भारत का ऑपरेशन अजय, पहली फ्लाइट से स्वदेश लौटे 212 भारतीय

क्या है कोर्ट का आदेश

बिहार के मंत्री तेज प्रताप को अदालत ने घरेलू हिंसा का दोषी माना है और एक महीने का अल्टीमेटम दिया है. तेज प्रताप और ऐश्वर्या तलाक मामले में कोर्ट ने आदेश दिया है कि ऐश्वर्या के रहने की व्यवस्था, घर का किराया, बिजली का बिल समेत सभी खर्चों को तेज प्रताप ही उठाएंगे. साथ ही किसी तरह की घरेलू हिंसा नहीं करने का भी आदेश दिया है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 31 अक्टूबर 2023 को होगी.

इसे भी पढ़ें : रावण दहन विवाद गहराया, प्रशासन व पब्लिक आमने-सामने

क्या है मामला

दरहसल, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी 12 मई 2018 को हुई थी. शादी के 175वें दिन ही तेज प्रताप यादव ने पटना सिविल कोर्ट स्थित परिवार न्यायालय में तलाक की अर्जी दी थी. तब से ये मामला चल रहा है. वहीं, ऐश्वर्या राय ने शादी के बाद से ही तेज प्रताप यादव की ओर से लगातार मानसिक, शारीरिक और आर्थिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. ऐश्वर्या ने अपनी सास और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और ननद सांसद मीसा भारती पर भी मारपीट का आरोप लगाया था. अब कोर्ट ने निर्देश दिया है कि तेज प्रताप यादव अपनी पत्नी के खिलाफ किसी तरह की घरेलू हिंसा नहीं करेंगे.

इसे भी पढ़ें : Bigg Boss 17 : तहलका मचाने आ रहे है ये कंटेस्टेंट्स, फाइनल हुई लिस्ट

Share.
Exit mobile version