Joharlive Desk

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव करीब आते ही नेताओं ने एक-दूसरे पर बयानबाजी तेज कर दी है। रांची के रिम्स में सजा काट रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने मंगलवार को ट्वीट कर नीतीश कुमार को पलटू कहा है। लालू प्रसाद के ट्विटर हैंडल से एक कार्टून भी पोस्ट किया गया है। पोस्ट में लिखा गया है कि नीतीश को खुद नहीं मालूम कहां-कहां, कब-कब, क्यों, कैसे और किसलिए पलटियां मारी हैं?

लालू ने ट्वीट में नीतीश के डीएनए मामले को फिर से उठाया है। नीतीश कुमार ने वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में डीएनए मामले को बड़ा मुद्दा बना दिया था। अब इसपर राजद के नेता चुटकी ले रहे हैं। दरअसल, 21 अगस्त, 2015 को चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जीतनराम मांझी पर ज़ुल्म हुआ तो मैं बेचैन हो गया। एक चाय वाले की थाली खींच ली, एक गरीब के बेटे की थाली खींच ली। लेकिन, जब एक महादलित के बेटे का सब कुछ छीन लिया तब मुझे लगा कि शायद डीएनए में ही गड़बड़ है।

लेकिन बिहार में पिछले पांच साल में नेता और राजनीतिक दलों के स्टैंड काफी बदल गए हैं। नीतीश कुमार राजद से अलग होकर एनडीए में शामिल हो गए हैं। जिस जीतनराम मांझी को पार्टी से निकालने के मुद्दे पर पिछले चुनाव में पीएम ने नीतीश पर निशाना साधा था, इस चुनाव में वह एनडीए में शामिल होकर नीतीश के नेतृत्व में चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

Share.
Exit mobile version