कुवैत : कुवैत अग्निकांड में झारखंड के एक व बिहार के दो श्रमिकों की भी मौत हो गई है. रांची के रहने वाले मृतक की पहचान अली हुसैन के रूप में हुई है. वह 24 मई को ही काम को लेकर गया कुवैत था. वहीं बिहार के श्रमिकों की पहचान गोपालगंज के शिवशंकर सिंह और दरभंगा के काले खान (23) के रूप में हुई है. हालांकि, बिहार श्रम संसाधन विभाग ने हादसे में सिर्फ शिवशंकर सिंह (पासपोर्ट संख्या N1651171 और सिविल आईडी संख्या 281022007645) की मौत की पुष्टि की है. गौरतलब है कि हादसे में अबतक 45 भारतीयों की मौत हो चुकी है.

बिहार के दो मजदूरों की मौत, शव लाएंगे अधिकारी

विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, मृतकों के शव शुक्रवार देर शाम तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है. उसके बाद श्रम विभाग के अधिकारी विमान से शवों को पटना लाएंगे. यहां से शवों को सड़क मार्ग से उनके घर पहुंचाया जाएगा. मृतक के परिवार को प्रवासी मजदूर दुर्घटना बीमा योजना के तहत दो लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा.

सबसे ज्यादा मौतें केरल से

शवों को ले जाने और हादसे का शिकार बने बिहार के लोगों की पहचान के लिए विभाग ने अधिकारियों की एक टीम बनाई है. वे कुवैत में हुई घटना के बारे में पूरी जानकारी जुटाएंगे. आपको बता दें कि इस हादसे में मरने वालों में सबसे ज्यादा 23 केरल से हैं. अब तक देशभर से 45 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है.

Share.
Exit mobile version