कुवैत : कुवैत की इमारत में लगी आग से कुल 49 मृतकों में से 40 भारतीय हैं. कुवैती अधिकारी मृतकों के शवों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट करा रहे हैं. इसके अलावा भारतीय वायुसेना मृतकों के शवों को वापस लाने के लिए तैयार है. अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए वायुसेना का एक विमान तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर भारतीय विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन भी कुवैत के दौरे पर हैं.

केरल के 19 लोगों की मौत

इसके अलावा केरल सरकार ने कहा कि कुवैत में मरने वाले केरल के लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में आज सुबह कैबिनेट की आपात बैठक हुई. बैठक में मुआवजे का ऐलान किया गया है. केरल सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में राज्य के 24 लोगों की मौत हुई है. वहीं केरल के सात लोग घायल हैं. मृतकों के अलावा सरकार ने घायलों के लिए 1 लाख रुपये की सहायता राशि का ऐलान किया है. केरल सरकार ने राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज को भी तुरंत कुवैत भेजने का फैसला किया है. केरल के कुल मृतकों को 12 लाख

राज्य के प्रमुख व्यवसायी रवि पिल्लई और एम.ए. यूसुफ अली ने सीएम को बताया कि वे प्रत्येक मृतक को 2 लाख और 5 लाख रुपये की सहायता देंगे. हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को कुल 12 लाख रुपये मिलेंगे.

पीएम मोदी ने भी घटना पर जताया दुख

इसके अलावा पीएम मोदी ने इस ‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना’ पर गहरा दुख जताया. उन्होंने मृतक भारतीय नागरिकों के परिवारों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की.

Share.
Exit mobile version