जामताड़ा: जामताड़ा जिले में अंतम चरण में 1 जून को वोटिग होगी. लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कई पहल और प्रयास किये जा रहे हैं. इसके तहत कुंडहित प्रखंड मुख्यालय में स्थित आदर्श मतदान केंद्र संख्या 111 को बंगाली आर्ट से सजाया जा रहा है. मतदाताओं को आकर्षित करने का यह प्रयास रंग रा रहा है. लोगों को यह आर्ट पसंद आ रहा है.

दुल्हन की तरह सजेगा मतदान केंद्र

मतदान केंद्र में बंगाली रहन-सहन और बंगाली परिवेश पर आधारित विभिन्न कलाकृति का निर्माण किया गया है. वोटिंग के दिन मतदान केंद्र को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा. कुंडहित प्रखंड बंगाल की सीमा से सटे होने के कारण इस क्षेत्र के लोगों का रहन-सहन बंगाल से मिलता-जुलता है. ज्यादातर स्थानीय निवासियों की मातृभाषा भी बंगला है.

मतदाताओं के लिए कई तरह की व्यवस्था होगी

बीडीओ जमाले राजा ने बताया मतदान केंद्र 111 को आदर्श मतदान केन्द्र के रुप में सजाया जा रहा है. मतदान केंद्र को मुख्य गेट से अंदर तक फूलों से सजाया जायेगा. महिला तथा बुजुर्ग मतदाताओं के बैठने, ठंडा पेयजल, गर्मी को देखते हुए पंडाल तथा पंखा की व्यवस्था के साथ सुरक्षा बल, मतदान कर्मी एवं मतदाताओं को सहयोग करने के लिए स्वेच्छा सेवकों को तैनात किया जाएगा.

Share.
Exit mobile version