आचार्य प्रणव मिश्रा आचार्यकुलम,
अरगोड़ा राँची 9031249105, 8210075897

मेष :- क्रोध में बृद्धि होगा। पितृक सम्पति से लाभ संभव है। पर आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है। जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है। आँख का देखभाल करें।

वृष : – समय अनुकूल है। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित कमी से आपके मन की सुकून होगा। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुज़रेगा।

मिथुन :- कार्य करना और उसका फल पाने का समय है। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। आज से पहले शादीशुदा ज़िन्दगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही।

कर्क :- आय के लिए दिन बहुत अच्छा है। साथ ही प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। आपको अपने घर के माहौल में कुछ सकारात्मक बदलाव करने पड़ेंगे। फ़ालतू बातों और अफ़वाहो से दूर रहें। अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज़्यादा ध्यान नही देंगे, तो सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।

सिंह :- दोस्त आपके निजी जीवन में ज़रूरत से ज़्यादा दख़लअंदाज़ी करेंगे। एक ऐसा वक़्त जब नौकरियों या व्यापार के नए प्रस्ताव आएंगे, आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। मुमकिन है कि आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ शानदार आशीर्वाद दें, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन में और निखार आएगा।

कन्या :- भाग्य और माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी दूर होगा। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

तुला :- समय अनुकूल नही है। किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। साथ ही अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आँख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए।

वृश्चिक :- ब्यापार में लाभ होगा। साथ ही परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। अपने वरिष्ठों को नज़रअंदाज़ न करें। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो।

धनु :- समय अच्छा है। लाभ होगा। साथ ही पुरानी यादों को ज़ेहन में ज़िंदा कर दोस्ती को फिर से तरोताज़ा करने का वक़्त है। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। आपको महसूस होगा

मकर :- शिक्षा मे बादलाव होगा।सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है। सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें। हालाँकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे- लेकिन फिर भी आपको दिमाग़ ठण्डा रखने की ज़रूरत है। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं।

कुम्भ :- समयानुकूल नही है। आर्थिक तौर पर सुधार में दिक्कत है। पर ख़याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएँ। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है

मीन :- आज आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है- इसलिए आँखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए।

Share.
Exit mobile version