राशिफल

मेष :- समय उत्तम है पर किया गया परिश्रम सार्थक होने में बिलंब होगा। वही परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करेंगे।परिवारिक जीवन सुखमय होगा। खर्चो की अधिकता रहेगी। किया गया कार्य लाभ देगा।

वृषभ :- अधिक भोजन से परहेज करें। बहुत जरूरी है तो ही ऋण ले। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। काम-काज के लिए अच्छा रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। मन में कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं।

मिथुन :- घर मे किसी महिला के स्वास्थ पर ध्यान देने की आवश्यकता है। घरेलू विवाद कोशिश करने से सुलझ सकता है। भाग्योदय लेट संभव है। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा। मिथ्या आरोप लगने के कारण क्रोध बढ़ सकता है।

कर्क :- माता से विवाद से बचें। किसी महिला से विवाद हो सकता है। सोच बिचार कर कार्य करें। काम काज सामान्य रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा।नवीन मित्रता हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है।

सिंह :- सत्कर्म के लिए मन प्रेरती होगा। भाई के साथ कही यात्रा का योग है। परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा। आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा।शुभफलों की प्रधानता रहेगी। अपनों से विवाद से दूर रहें।

कन्या :- क्रोध पर काबू जरूरी है। रूखे व्यवहार से बनी बनाई बात बिगड़ सकती है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। काम काज सामान्य रहेगा। परीक्षा एवं प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। किसी से मन-मुटाव हो सकता है।

तुला :-काम काज सामान्य रहेगा। आज आपका मन किसी भी काम में पूरी तरह से नहीं लग पाएगा। आपके लिए निराशाजनक हालात पैदा हो सकते है।परिवार या मित्र से मतभेद हो उत्पन्न हो सकते है। विवाद से बचें।

वृश्चिक :- समाज मे पूछ परख बढ़ेगा। खर्च में बृद्धि का योग है। पर कामकाज में सफलता मिलेगी। दूसरों के साथ अच्छे संबंध बने रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बन सकती है। वाहन के प्रति सावधानी रखने की आवश्यकता है। अन्न का दान करें।

धनु :- पिता से लाभ का योग है। आय के लिए किया गया प्रयास सफल होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। खर्चे में बढ़ोत्तरी होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शिवलिंग पर दूध और जल अर्पण करें।

मकर :- सरकारी कार्य मे गति मिलेगा। कोई बड़ा बाधा दूर होगा। कामकाज में सफलता मिलेगी। शिक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। परिवार के लोगों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। शिवलिंग पर दूध अर्पण करें।

कुंभ :- समय बहुत ही उत्तम है। जीवन साथी की भावनाओं की कद्र करें। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। स्वभाव में गंभीरता एवं एकाग्रता बनी रहेगी। परिवार की तरफ से मन प्रसन्न रहेगा। आलस का त्याग करें। काला वस्तु का दान करें।

मीन :- बेकार के बहस से बचें। करीबियों की भावनाओं की कद्र करें। आपके मन में एक नया उत्साह और जोश दिखाई देगा। आपके कार्य और प्रभाव से कामकाज में लाभ होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पिला वस्तु का दान करें।

प्रसिद्ध ज्योतिष
आचार्य प्रणव मिश्रा
आचार्यकुलम, अरगोड़ा, राँची
8210075897.

Share.
Exit mobile version