पटना : बिहार में फिर से स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है. पहले सरकारी स्कूलों की टाइमिंग सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक थी जिसे अब बदलते हुए नया आदेश जारी किया है. बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक चलने वाले आदेश को रद्द कर दिया है.

28 नवंबर 2023 में निकला था आदेश

बता दें कि सरकार का यह आदेश 28 नवंबर 2023 को निकाला गया था. नए नियमों के मुताबिक अब सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक ही बिहार में सरकारी विद्यालयों की कक्षाएं चलेंगी. वहीं दूसरी और 4:00 से 4:15 तक का समय होमवर्क और अन्य कार्यों के लिए चुना गया है. इस दौरान बिहार के सरकारी स्कूलों में रोजाना 8 घंटी यानी 8 क्लास की पढ़ाई होगी.

विधानसभा में नीतीश ने विपक्ष को दिया था आश्वासन

इससे पहले विपक्ष के नेताओं ने विधानसभा में नीतीश कुमार पर शिथिल पड़ने का आरोप लगाया था. तेजस्वी समेत अन्य नेताओं ने कहा था अधिकारियों के आगे नीतीश कुमार की अब नहीं चलती. उनका आदेश शिक्षा सचिव केके पाठक नहीं मान रहे हैं. इसपर सीएम नीतीश कुमार ने विपक्ष को विधानसभा में विश्वास दिलाया था कि किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है. वे खुद शिक्षा सचिव से बात कर स्कूल की टाइमिंग पहले की तरह करा देंगे. इसके कुछ दिनों बाद ही बुधवार को शिक्षा विभाग ने स्कूल टाइमिंग पूर्व की तरह सुबह 10 से शाम 4 तक करने को लेकर आदेश जारी कर दिया है.

इसे भी पढ़ें: लालू परिवार को बड़ी राहत : लैंड फॉर जॉब मामले में राबड़ी देवी-मीसा भारती व हेमा को मिली नियमित जमानत

 

Share.
Exit mobile version