नई दिल्ली : दिल्ली शराब नीति मामले में तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता की न्यायिक हिरासत पर सुनवाई हुई. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने के. कविता की न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ा दी है.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार

बीआरएस एमएलसी और तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को ईडी ने हैदराबाद में परिसरों पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया. के. कविता को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया था.

ईडी ने दावा किया था कि के. कविता दिल्ली आबकारी घोटाले में कारोबारियों की साउथ लॉबी से जुड़ी हुई थीं. के. कविता की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए बीआरएस प्रवक्ता ने कहा था कि के. कविता की गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है. दावा किया कि भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे से मिलीभगत कर रहे हैं. ईडी ने के. कविता को हैदराबाद में उनके बंजारा हिल्स स्थित घर से गिरफ्तार किया. इसके बाद ईडी उन्हें दिल्ली लेकर आई और राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया.

ऐसे शुरू हुई दिल्ली शराब घोटाले की जांच

कविता और अन्य के खिलाफ मामला 2022 में तब शुरू हुआ जब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक प्राथमिकी दर्ज की जिसमें आरोप लगाया गया कि 2021-22 की दिल्ली आबकारी नीति में हेरफेर करके थोक और खुदरा शराब व्यापार पर एकाधिकार और गुटबाजी को बढ़ावा दिया गया.

यह मामला भ्रष्टाचार निवारण (पीसी) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था. विशेष रूप से, यह आरोप लगाया गया था कि इस प्रक्रिया में दक्षिण भारत के कुछ व्यक्तियों को लाभ पहुंचाया गया और उनके लाभ की कुछ राशि आम आदमी पार्टी (आप) को दी गई. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की अलग से जांच कर रहा है.

इसे भी पढ़ें: अब आपके मोहल्ले में होगा वैक्सीनेशन, नहीं लगानी होगी रिम्स-सदर की दौड़

Share.
Exit mobile version