टोक्यो: भारतीय चक्का फेंक खिलाड़ी कमलप्रीत कौर ओलंपिक स्टेडियम में खेले जा रहे महिला चक्का फेंक के टॉप 8 का हिस्सा होने के बाद बेस्ट 63.97 की दूरी ही तय कर सकीं जिसके बाद उन्होंने छठी रैंक हासिल कीं.

टॉप 8 खिलाड़ियों में चुने जाने के बाद कमलप्रीत का पहला प्रयास अमान्य साबित हुआ जिसके बाद उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में 61.37 की दूरी तय की. तीसरे प्रयास में एक बार फिर उनका थ्रो अमान्य साबित हुआ. जिसके चलते वो टॉप 3 नहीं पहुंच सकीं.

इससे पहले उन्होंने टॉप 12 के अपने पहले प्रयास में 61.61 की दूरी तय की तो वहीं उनका दूसरा प्रयास अमान्य दिया गया.

तीसरे प्रयास से पहले बारिश शुरु हो गई जिसके बाद ज्यादातर खिलाड़ियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बारिश रुकने के बाद मुकाबला फिर से शुरु हुआ जिसमें कमलप्रीत ने तीसरे और आखिरी प्रयास में 63.70 की दूरी तय की.

बता दें कि चक्का फेंक फाइनल में 12 खिलाड़ियों को 3-3 प्रयास करने को मिले थे जिसके बाद टॉप 8 खिलाड़ियों को मेडल राउंड के लिए आगे भेजा जाएगा. उस राउंड में टॉप खिलाड़ियों को फिर से 3-3 प्रयास मिलेंगे जिसमें मेडल विजेता का चुनाव होगा.

दूसरी ओर सीमा पुनिया और कमलप्रीत ने ओलंपिक स्टेडियम में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने – अपने ग्रुप में प्रदर्शन किया. जिसमें कमलप्रीत ने पहले मौके पर 60.29 का स्कोर किया जिसके बाद दूसरे मौके पर 63.97 और तीसरे मौके पर उन्होंने 64.00 स्कोर कर. कमलप्रीत ने दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वालीफाई कर लिया. कमलप्रीत को 64.00 स्कोर करने के चलते सीधे क्वालीफाई करने का मौका मिला था.

इसके अलावा सीमा ने पहले मौके पर अमान्य प्रयास किया, दूसरे मोके पर 60.57 की दूरी तय की वहीं तीसरे मौके पर 59.81 की दूरी ही तय कर सकी. जिसके साथ सीमा का बेस्ट बन गया 60.57. इस दौरान सीमा छठी रैंक हासिल कर सकीं लेकिन ऑल ओवर रैंकिग में वो टॉप 12 का हिस्सा न बन सकीं.

Share.
Exit mobile version