रिपोर्ट : मिथलेश कुमार

बोकारो: जिले के चंद्रपुरा प्रखंड के स्थित पपलो पंचायत के जुनौरी गोदामटांड मेन रोड तालाब में तब्दील हो गया है. इस समस्या को लेकर न तो विधायक, न तो सांसद और न ही मंत्री यहां के ग्रामीणों की समस्या सुन रहे है. यहां के लोग लगभग 15 से 20 वर्षों से पानी जमाव की समस्या से त्राहिमाम कर रहे है. हल्के बारिश में लगभग 900 फीट लंबे रोड में 2 से 3 फीट पानी जमा हो गया है, जिस कारण आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है. लेकिन इतने साल बीत जाने के बाबजूद भी आज तक समस्या जस के तस बनी हुई है.

पानी की समस्या से निजात को लेकर स्थानीय मुखिया कार्तिक महतो, उप प्रमुख प्रतिनिधि रंजीत महतो, बिनोद महतो, नेमचंद महतो, देवनारायण महतो समेत ग्रामीणों ने सरकार से इस समस्या का जल्द समाधन करने की मांग रखी है. स्थानीय मुखिया कार्तिक महतो ने कहा कि इस समस्या के समाधान को लेकर मंत्री को अवगत कराया गया है, जल्द ही समाधान होगा. उप प्रमुख प्रतिनिधि रंजीत महतो ने कहा कि पंचायत के ग्रामीणों ने इस पानी जमाव की समस्या को लेकर पूर्व मंत्री स्व जगरनाथ महतो की पहल पर कार्य करने को लेकर काफी अग्रसर थे. लेकिन उनकी मौत होने के बाद कार्य काफी धीमा हो गया है. इस समस्या के समाधान के लिए निवर्तमान गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने भी कुछ नहीं किया है. साथ ही कहा कि इस विकट समस्या से उबारने के लिए कोई भी जनप्रतिनिधि अभी तक आगे नहीं आए हैं. हम सभी ग्रामीण यहां के विधायक, सांसद एवं मंत्री से मांग करते है कि जल्द से जल्द इस रोड को बनाया जाए ताकि लोगों को सुविधा हो.

ग्रामीण विनोद महतो ने कहा कि बरसात के दिनों में हमलोगों का जीना मुश्किल हो जाता है. शाम को हल्की बारिश में रोड में लबालब पानी भर जाता है. जिस कारण आने-जाने में काफी परेशानी होती है. अब देखना यह है कि पपलो पंचायत के जुनौरी गोदामटांड मेन रोड तालाब की समस्या से निजात सरकार के द्वारा कब मिलता है.

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार पिंटू पहुंचे ईडी कार्यालय, पूछताछ शुरू

Share.
Exit mobile version