रांची : झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने सीजीएल की परीक्षा से संबंधित 85,023 अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द कर दिये हैं. आयोग ने इसको लेकर 297 पन्नों का लिस्ट जारी कर दिया है. इन अभ्यर्थियों के आवेदन विभिन्न त्रुटियों की वजह से रद्द कर दिया है. जेएसएससी ने शुक्रवार को नोटिस जारी कर बताया है ये आवेदन किन कारणों से रद्द किया गया है.

 

आवेदन रद्द होने की वजह

जारी सूचना में आयोग ने बताया है कि 24 हजार से अधिक ऐसे आवेदन हैं जिन्होंने आवेदन भरने की प्रक्रियाओं को पूरा नहीं किया है. वहीं, आयोग ने वैसे आवेदनों की भी सूची जारी की है जिसमें आवेदक ने नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि या पता में त्रुटियां की हैं. इसके अलावा वैसे अभ्यर्थियों का आवेदन भी रद्द किया गया है, जिन्होंने जनजातीय/क्षेत्रीय भाषा का चयन नहीं किया. कुछ लोगों ने आरक्षण कोटि और दिव्यांगता के कॉलम में परिवर्तन किया, लेकिन शुल्क का भुगतान नहीं किया. इसके अलावा परीक्षा में शामिल होने के लिए पहले आयोग की वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन करना होता है. इसके बाद पूरा फॉर्म भरकर अलग-अलग चरणों में फोटो, हस्ताक्षर अपलोड करना होता है. सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आखिर में आवेदन शुल्क जमा करना होता है लेकिन इन अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन से आगे की प्रक्रिया पूरी नहीं की.

 

बता दें कि आयोग ने जेएसएससी सीजीएल परीक्षा के लिए 21 जनवरी और 28 जनवरी 2023 की तिथि तय की है. तिथि में बदलाव को लेकर छात्रों का विरोध शुरू हो गया है, जिसको लेकर शुक्रवार को छात्रों ने जेएसएससी कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया.

देखें रद्द किए गए आवेदनों की लिस्ट :

https://jssc.nic.in/sites/default/files/notice-11_15.12.2023%20-%20JGGLCCE-2023.pdf

Share.
Exit mobile version