रांची: झारखंड में जारी राजनीतिक हलचल के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) नेता चंपाई सोरेन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (Twitter) से जेएमएम का प्रतीक तीर-धनुष हटा दिया है. उन्होंने अपनी प्रोफाइल पर अब “पूर्व मुख्यमंत्री” का उल्लेख किया है, जबकि पहले उनकी प्रोफाइल में झारखंड सरकार में मंत्री का पद दर्ज था.

चंपाई सोरेन ने सरायकेला स्थित अपने सरकारी आवास से भी जेएमएम का झंडा हटा दिया है. उनके गांव से भी जेएमएम के पोस्टर और झंडे हटाए गए हैं, जो बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को और बल दे रहे हैं.

सोरेन के इस कदम ने राजनीतिक गलियारों में चर्चा का माहौल पैदा कर दिया है. उनका यह कदम तब आया है जब बीजेपी में शामिल होने की अटकलें जोर पकड़ रही हैं. चंपाई सोरेन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ये बदलाव निजी निर्णय हैं और इससे ज्यादा वे कुछ नहीं कहना चाहते.

इस बदलाव के बाद, राजनीतिक पर्यवेक्षक और स्थानीय नेता इस बारे में विभिन्न अटकलें लगा रहे हैं. क्या चंपाई सोरेन वास्तव में बीजेपी में शामिल होंगे या यह सिर्फ एक रणनीतिक कदम है, इसका खुलासा अभी बाकी है. इस स्थिति पर नजर रखने के लिए सभी की निगाहें चंपाई सोरेन और उनके राजनीतिक फैसलों पर हैं.

 

Share.
Exit mobile version