रांची : टाटा कॉलेज मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी ने जोहार से सभी का अभिवादन किया. वह चाईबासा में गीता कोड़ा के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि झारखंड को जेएमएम और कांग्रेस ने लूटने का काम किया है. अब ये लोग दिल्ली में भी सरकार बनाकर देश में बेलगाम लूट करना चाहते है. इससे पहले उन्होंने कहा कि झारखंड महान आदिवासी भगवान बिरसा मुंडा की धरती है. इस धरती को मेरा शत शत नमन. आज आप सभी इतनी संख्या में आशीर्वाद देने आए. यहीं मोदी की ताकत है. भाजपा और झारखंड का रिश्ता है वह दिल का है. झारखंड के लोगों की भावनाओं को अगर कोई समझता है और सुलझाता है तो वह सिर्फ भाजपा ही है. हमें पता होता है कि आपके मन में क्या है. यहां के लोग क्या चाहते है. अलग झारखंड बने तो किसने बनाया अटल बिहारी वाजपेयी ने. कांग्रेस ने क्या किया झारखंड का विरोध किया. भाजपा की ताकत और अटल जी की दीर्घ दृष्टि थी तो झारखंड बना. कांग्रेस को मंजूर नहीं था कि यहां के संसाधन आपके काम आए. वह दिल्ली के एसी कमरे में बैठकर यहां की योजनाएं बनाते थे. एक रुपए देते तो उसमें से 85 पैसा मार लेते थे. मोदी ने कहा कि पूरा एक रुपया भेजता हूं तो सीधा आपके खाते में जाएगा. योजना सिर्फ दिल्ली से क्यों शुरू हो. क्या मेरा झारखंड दिल्ली से कम है क्या. देश के हर कोने से शुरू हो.

योजनाओं की शुरुआत झारखंड से

पीएम ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर की जयंती पर आयुष्मान भारत योजना झारखंड से लांच की. आज इस योजना से करोड़ों गरीबों को पांच लाख का मुफ्त इलाज मिल रहा है. मुद्रा योजना शुरू कर नौजवानों को मजबूत करने वाली योजना हमने झारखंड के दुमका से शुरू की. मुद्रा योजना ने करोड़ों नौजवानों को अपने मन का काम करने की पैसा दिया. पीएम जन मन योजना भगवान बिरसा मुंडा के गांव से शुरू हुई. 24 हजार करोड़ रुपए अति पिछड़े आदिवासी भाईयों का भविष्य बदल रही है. मोदी के गारंटी वाली योजना खूंटी से शुरू हुई. आज झारखंड के हर कोने में उमंग के साथ, उत्साह के साथ फिर एकबार मोदी सरकार कह रहा है.

आदिवासी क्रांतिकारियों की धरती

सिंहभूम और झारखंड की धरती आदिवासी क्रांतिकारियों की धरती है. लेकिन कांग्रेस ने अदिवासियों के बलिदान को कभी सम्मान नहीं दिया. कांग्रेस आजादी का पूरा श्रेय केवल एक परिवार को देना चाहती है. ये भाजपा है जिसने भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को एक और पहचान दी. हमने इस दिन जनजातीय गौरव दिवस के रूप में घोषित किया. देश के कोने कोने में आदिवासियों का जयगान शुरू किया है. हम देश भर में आदिवासी गौरव के लिए जनजातीय म्यूजियम बना रहे है. लेकिन कांग्रेस और उसके साथ की पार्टियों को आदिवासी इतिहास का सम्मान पसंद नहीं है. इस समाज को आगे बढ़ने नहीं देना चाहते. देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू झारखंड की ही राज्यपाल थी. कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाने का विरोध किया. आदिवासी महिला भी देश के सर्वोच्च पद पर बैठ सकती है. इसे वे पचा नहीं पा रहे थे.

आदिवासी भाई बहनों का अधिकार

जंगल, जमीन पर आदिवासी भाई बहनों का अधिकार है. जेएमएम और कांग्रेस इसे अपनी जागीर समझते है. तभी तो हर संसाधन की खुली लूट चल रही है. इतना बड़ा शराब घोटाला जेएमएम की सरकार ने किया. बालू-खनिज को अवैध खनन कर लूटा जा रहा है. छुटभैया नेता से लेकर पूर्व सीएम तक सब जुटे है. उनके इलाके में ही सैकंड़ों करोड़ रुपए का अवैध खनन घोटाला हुआ है. इतने पर ही नहीं रुकने वाले लोगों ने आदिवासियों की जमीन लूटने के बाद हमारे देश की सेना की भी जमीन पर आंख गड़ा रखी है. इतना बड़ा जमीन घोटाला जेएमएम के लोगों ने किया है. कांग्रेस जेएमएम ने मिलकर झारखंड के मान सम्मान को चोट पहुंचाई है. क्या झारखंड को लूटने वाले को माफ करेंगे क्या.

लूट की रेस कांग्रेस और जेएमएम में

कांग्रेस और जेएमएम में बड़ी रेस चल रही है लूट करने और भ्रष्टाचार करने की. कांग्रेस के सांसद के ठिकानों से 300 करोड़ रुपए नगद मिले. बैंकों से नोट गिनने की मशीन लानी पड़ी. मशीन नोट गिनते हांफ गई. ये लूट का पैसा निकल रहा है ये किसका है. मेरा गांव, गरीब, मजदूर आदिवासी का पैसा है. दोनों पार्टियां आपसे किस मुंह से वोट मांगने आते है. ये कितने बेशर्म है. लूट में पकड़े जाते है पर परवाह नहीं है. अब उन्हें दिल्ली में सरकार क्यों बनानी है. क्या ये दिल्ली में सरकार बनाकर पूरे देश में बेलगाम लूट नहीं करेंगे तो क्या करेंगे. 2014 के पहले भी इस देश को लूटने के सिवाय इनलोगों ने कुछ नहीं किया. इंडी गठबंधन ने झारखंड़ के साथ धोखा किया है.

आरजेडी ने झारखंड का विरोध किया. जिस नेता ने अत्याचार किया. आज जेएमएम उन्हीं की गोद में बैठ गया है. इंडी गठबंधन बिहार में जंगलराज लाया था. वही लोग झारखंड में जंगलराज लाना चाहते है. फिरौती के लिए फोन आते है. अपराधियों को संरक्षण मिल रहा है. आदिवासियों की सरेआम हत्या कर दी जाती है. आदिवासी समाज में अपराधियों का डर रखना चाहते है. आदिवासी विरोधी मानसिकता वाली कांग्रेस है. हमारे लिए आदिवासी विकास प्राथमिकता है. अलग जनजातीय मंत्रालय किसने बनाया बीजेपी ने. अटल बिहारी जी ने अलग मंत्रालय बनाया और अलग बजट दिया. इसलिए आज विकास हो रहा है. एकलव्य आवासीय स्कूल बनाए जा रहे है.

राष्ट्रीय शिक्षा नीति आई तो उसमें स्थानीय और जनजातीय भाषा में शिक्षा देने का फैसला किया. गरीब के बच्चे पढ़ने चाहिए. आपका बेटा दिल्ली में बैठा है वह सब जानता है. अपनी मातृ भाषा में पढ़ने वाला भी डॉक्टर और साइंटिस्ट बनेगा. खेलों में आगे बढ़ाने का काम बीजेपी कर रही है. बीजेपी ने 10 सालों में जनजातीय समाज को वो दिया है जिसका 60 सालों से इंतजार था. सिकल सेल एनीमिया को लेकर किसी सरकार ने चिंता नहीं की. हमारी सरकार राष्ट्रीय स्तर पर इसके लिए अभियान चला रही है. चाइबासा में मेडिकल कालेज का निर्माण हो रहा है. इलाज के साथ बच्चे डॉक्टर बनकर निकलेंगे. दस सालों में मकान, बिजली, पानी और सिलेंडर जैसी सुविधाएं दी है. 18 लाख परिवारों को पक्के मकान मिले. ढाई करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है ताकि गरीब के घर का चूल्हा बुझना नहीं चाहिए. गरीब का बच्चा भूखा नहीं सोना चाहिए. 33 लाख घरों को पानी का कनेक्शन दिया गया है.

गरीबआदिवासी महिलाओं का सामर्थ बढ़ा. कांग्रेस आपकी संपति पर डाका डालना चाहती है. चोरों की संपति की जांच से डरते है लेकिन नागरिकों की संपति की जांच कराना चाहते है. आपकी संपति छीनकर अपने वोट बैंक में वोट जिहाद की घोषणा की है उन्हें देने का प्लान बनाया है. कांग्रेस की नजर दलितों पिछड़ों और आदिवासी ओबीसी के आरक्षण पर डाका डालने का इरादा है. उनको गुस्सा है कि देशभर में आदिवासी एमएलए-एमपी बीजेपी के है.

उन्होंने कहा कि आरक्षण में लूट करने वाले कान खोलकर सुन लो जबतक मोदी जिंदा है तुम संविआन को हाथ नहीं लगा पाओगे. तुम आदिवासियों का आरक्षण नहीं लूट पाओगे. दलितों के आरक्षण को लूट नहीं पाओगे. ओबीसी के आरक्षण को लूट नहीं पाओगे. मेरी आप सबको गारंटी है दुनिया की कोई ताकत हमारे संविधान को हाथ नहीं लगा सकती. बाबा साहब ने जो आरक्षण दिया है उसे कोई हाथ नहीं लगा सकता. मैं कांग्रेस को तीन चुनौतियां देता हूं. तुम लिखित में देश को बताओ कि कांग्रेस एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण काटकर धर्म के आधार पर मुस्लिमों को दोगे. लेकिन वे लिखकर नहीं देते. कांग्रेस, जेएमएम व उनके सहयोगी राज्य में घुसपैठ करा रहे है. इस घुसपैठ से आदिवासियों की संख्या घट रही है. यहीं खेल इन लोगों ने बंगाल में खेला था. जेएमएम सरकार वोट बैंक की भूख में आंख बंदकर यह काम कर रही है.

इसे भी पढ़ें: पीटी ग्राउंड जाने के दौरान 12 वर्षीय छात्र हुआ बेहोश, मौत

Share.
Exit mobile version