रामगढ़ : रांची में होने वाले महिला एशियाई हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी 2023 को लेकर गुरुवार को इंडोर स्टेडियम रामगढ़ में चैंपियंस ट्रॉफी का स्वागत एवं अनावरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम के दौरान सर्वप्रथम उपायुक्त रामगढ़, चंदन कुमार, पुलिस अधीक्षक रामगढ़,  पीयूष पांडेय, वन प्रमंडल पदाधिकारी, नीतीश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन सहित जिले के अन्य वरीय अधिकारियों एवं कर्मियों ने हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लेते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की. ततपश्चात उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, वन प्रमंडल पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त एवं अनुमंडल पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से ट्रॉफी का अनावरण किया.

उपायुक्त रामगढ़ चंदन कुमार ने कहा कि हॉकी का इतिहास झारखंड में बहुत पुराना है और महिला एशियाई हॉकी चैंपियनशिप का झारखंड में होना हम सभी के लिए एक सम्मान का विषय है. साथ ही उन्होंने बताया कि हर तरह के खेल को बढ़ावा देने में जिला प्रशासन प्रयासरत है जिसके लिए आने वाले समय में प्रत्येक पंचायत में फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा और अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को खेल उपकरण भी उपलब्ध कराए जाएंगे जिससे कि जिले के हर क्षेत्र से हर खेल में खिलाड़ी उभरे और विश्व पटल पर रामगढ़ का नाम रौशन करें.

पुलिस अधीक्षक रामगढ़ पीयूष पांडे ने हॉकी खेल जगत में झारखंड की बेटियों की सराहना करते हुए कई खिलाड़ियों का उदाहरण प्रस्तुत किया एवं उनसे प्रेरणा लेने की अपील की. साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से न केवल खिलाड़ियों का हौसला बढ़ता है बल्कि खिलाड़ियों में अपने राज्य व देश के लिए कुछ करने की इच्छा भी जागृत होती है. वही उन्होंने सभी से अपिल करते हुए कहा कि जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार द्वारा खेल के जगत में खिलाड़ियों के लिए कई प्लेटफार्म उपलब्ध कराए जा रहे हैं और आप सभी इस तरह के अवसर का लाभ अवश्य ही उठाएं. कार्यक्रम के दौरान विभिन्न खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया जिनमे जूडो से चांदनी कुमारी एवं पीयूष कुमार राणा, कराटे से चंद्र प्रकाश उपाध्याय एवं रक्ष रानी, वॉलीबॉल से साजन करमाली एवं नैना कुमारी, बॉक्सिंग से तुषार कुमार, बैडमिंटन से विनीत कुमार, प्रियांशु कुमार एवं पवन गोपाल, फुटबॉल से प्रेम कुमार एवं मोहम्मद आतिफ, निशानेबाजी से सोनू प्रताप सिंह एवं मोहित कुमार को सम्मानित किया गया.

ज्ञात हो कि पहली बार महिला एशियाई हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी का आयोजन आगामी 27 अक्टूबर से 05 नवंबर तक रांची में किया जा रहा है जिसमे भारत के साथ जापान, चीन, कोरिया एवं थाईलैंड की महिला खिलाड़ी शामिल होंगी. इसी संदर्भ में राज्य के युवाओं एवं युवतियों को खेल के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से हॉकी झारखंड के तत्वाधान में एशिया ट्रॉफी का टूर राज्य के सभी 24 जिलों में आयोजित किया जा रहा है. कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन ओलंपिक सचिव सी०डी० सिंह के द्वारा किया गया. वहीं कार्यक्रम में जिला स्तरीय वरीय अधिकारियों, अधिकारियों, कर्मियों एवं खिलाड़ियों सहित अन्य उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: दुर्गा पूजा को लेकर जमशेदपुर पुलिस तैयार, एसएसपी ने दिए दिशा-निर्देश

 

Share.
Exit mobile version