रांची : झारखंड ने लगातार तीसरी बार ‘जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप’ पर कब्जा जमाया है. फाइनल मैच ‘जयपाल सिंह मुंडा इंटरनेशनल हॉकी स्टेडियम’ में आयोजित किया गया, जहां झारखंड ने मध्य प्रदेश को 3-1 से हराया. इस शानदार प्रदर्शन के लिए झारखंड की नीरू कुल्लू को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब मिला.

ऐसे चैंपियन बना झारखंड

मैच का पहला गोल 30वें मिनट में झारखंड की स्वीटी डुंगडुंग ने किया. उसके बाद 43वें मिनट में शांति कुमारी ने गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 किया. मध्य प्रदेश को 45वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक मिला, जिसे काजल ने गोल में बदला. हालांकि, 48वें मिनट में नीरू कुल्लू ने एक और गोल दागकर झारखंड की जीत सुनिश्चित की.

25 टीमों ने भाग लिया था

इस चैंपियनशिप में कुल 25 टीमों ने भाग लिया, और यह 11 दिनों तक चली. झारखंड की टीम ने 2013 से अब तक इस टूर्नामेंट में हमेशा कोई न कोई खिताब जीता है, और 2018 से हर साल फाइनल में जगह बनाई है. तीसरे स्थान के लिए हरियाणा और ओडिशा के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें हरियाणा ने पेनाल्टी शूटआउट में 2-1 से जीत हासिल की. हरियाणा की शशि खासा को इस मैच का ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया. समापन समारोह में हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह और झारखंड सरकार के उपनिदेशक राजकिशोर खाखा सहित कई प्रमुख हस्तियों ने विजेता और प्रतिभागी टीमों को पुरस्कार प्रदान किए.

Also Read: जेपी सेंटर जाने पर अड़े अखिलेश, घर के बाहर बैरिकेडिंग, रास्ते सील, नजरबंद की तैयारी!

Share.
Exit mobile version