Joharlive Team

रांची। राजधानी रांची के सबसे व्यस्ततम बाजारों में से एक अपर बाजार में ट्रैफिक की सुचारू व्यवस्था की याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में सुनवाई हुई। अदालत में सुनवाई के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रांची के ट्रैफिक एसपी अदालत में हाजिर हुए. हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन ने ट्रैफिक एसपी से पूछा कि, आप एक कंक्रीट प्रपोजल तैयार कर हमें बताएं कि अपर बाजार का ट्रैफिक कैसे सुचारू रूप से चल सकता है? उसे कैसे दुरुस्त किया जा सकता है?

अपर बाजार में अक्सर जाम लगा रहता है, जिसके कारण आने जाने वाले लोगों को काफी कठिनाई होती है. इसी को लेकर झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है. उसी जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान पूर्व में हाई कोर्ट ने ट्रैफिक एसपी को अदालत में सुनवाई के दौरान उपस्थित होने का आदेश दिया था।

हाई कोर्ट के उस आदेश के आलोक में रांची के ट्रैफिक एसपी अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित हुए, जिस पर अदालत ने ट्रैफिक एसपी से पूछा कि, कैसे अपर बाजार के ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सकता है? जिस पर उन्होंने कहा कि, उसे वन-वे कर दिया जाएगा। पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। जिस पर अदालत ने ट्रैफिक एसपी को एक कंक्रीट प्रपोजल पेश करने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 8 अप्रैल को होगी। इस बीच ट्रैफिक एसपी को अपना जवाब पेश करना है।

Share.
Exit mobile version