रांची। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार खेल और खिलाड़ियों के बीच समन्वय का काम करेगी। श्री गुप्ता ने आज यहां 13 वीं झारखंड स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप और प्रथम झारखंड इंटर स्कूल शूटिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन टिकैत उमरावं सिंह शूटिंग रेंज स्टेडियम होटवार रांची में करते हुए कहा कि खिलाड़ियों के विकास के लिए हर संभव सहायता सरकार प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए 40 खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को नियुक्त करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि झारखंड के लोग शुरू से निशाना लगाने में माहिर होते हैं और तीर धनुष से निशाना लगाते हैं इसलिए राइफल शूटिंग निशानेबाजी खेल में भी यहां के खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

श्री गुप्ता ने पृथ्वीराज चौहान की चर्चा करते हुए कहा कि उन्होंने केवल आवाज पर निशाना लगाने का काम किया था। उन्होंने कहा कि राज्य में खेलों को बढ़ावा देने में राज्य के खेल मंत्री भी लगातार प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बाद में पिस्टल से निशाना दागकर प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया।

इस मौके पर जेएसएसपीएस के सीओ जीके राठौर ने कहा कि सीसीएल और झारखंड सरकार मिलकर खिलाड़ियों के विकास के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि होटवार स्थित स्टेडियमों का बेहतर उपयोग हो इस दिशा में लगातार प्रयास किये जा रहे है।

झारखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिवाकर सिंह ने इस अवसर पर अपने स्वागत भाषण में कहा कि 4 दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में 600 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई स्पर्धाओं का आयोजन किया जा रहा है तथा पहली बार स्कूली बच्चों के लिए भी प्रतियोगिता आयोजित हो रही है।

बाद में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए झारखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन के वरीय उपाध्यक्ष विनय कुमार ने कहा कि इस राज्य में निशानेबाजी खेल की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि झारखंड के खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में स्थान बना रहे हैं और विदेशों में भी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके बाद प्रतिस्पर्धा की शुरुआत हो गई जबकि इस प्रतियोगिता का समापन एक जुलाई को होगा।

Share.
Exit mobile version