रांची : फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज (एफजेसीसीआई) के सत्र 2024-25 के लिए चुनाव 22 सितंबर को होने जा रहा है. यह चुनाव गुरुनानक स्कूल के हॉल में आयोजित होगा, जहां मतदाता सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक वोट कर सकेंगे. इसबार 5 बजे तक कतार में खड़े रहने वाले मतदाता भी अपना वोट डाल सकेंगे.

जानें चुनाव में क्या है खास

बता दें कि कुल 3909 मतदाता चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे. मतदाता सूची के अनुसार 83 संबद्ध संस्थाएं हैं, जिन्हें दो-दो वोट देने का अधिकार प्राप्त है. अन्य सभी मतदाता एक-एक वोट के साथ चुनाव में भाग लेंगे. कार्यकारिणी समिति के लिए इस बार 35 उम्मीदवार मैदान में हैं और प्रत्येक मतदाता को 21 उम्मीदवारों का चयन करना होगा. इसके अलावा, पलामू प्रमंडल के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष का चुनाव भी मतदान स्थल पर ही होगा.

देर रात जारी होगा परिणाम

मतदान में शामिल होने के लिए सदस्यों को कुछ खास शर्तों का पालन करना होगा. केवल 21 सितंबर से 30 दिन पूर्व बने लाइफ, कॉरपोरेट लाइफ और पैट्रोन सदस्य तथा 90 दिन पूर्व बने जनरल एफिलियेटेड और कॉरपोरेट जनरल कैटगरी के सदस्य ही मतदान कर सकते हैं. मतदान से पहले सदस्यों का किसी भी प्रकार का बकाया नहीं होना चाहिए. पूर्व की भांति इस बार भी सीए और सीएस एसोसिएशन का सहयोग प्राप्त होगा. मतदान के बाद देर रात तक मतगणना की जाएगी और चुनाव परिणाम की घोषणा भी उसी दिन होगी. यदि किसी प्रत्याशी को मतगणना के परिणाम से असंतोष होता है तो वे 23 सितंबर को दोपहर 2 बजे तक पुनः मतगणना के लिए अपील कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए उन्हें शुल्क भी जमा कराना होगा.

Share.
Exit mobile version