रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव की हलचल तेज हो गई है. टिकट के लिए सभी राजनीतिक दलों में मारामारी शुरू हो गई है. इस बीच रांची, जमशेदपुर वेस्ट और धनबाद ऐसे तीन विधानसभा सीट हैं, जहां बीजेपी में सक्रिय और चर्चित चेहरे चर्चा का विषय बने हुए हैं. ये तीनों ‘सिंह जी’ हैं और अपने-अपने क्षेत्रों में प्रभावशाली कारोबारी भी हैं, जो चुनावी राजनीति में अपने काम, सक्रियता और पार्टी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए तैयार हैं.

1. रमेश सिंह (रांची)

राजधानी में रमेश सिंह एक ऐसा नाम है, जो पहचान का मोहताज नहीं है. रांची में रियल ईस्टेट और समाजसेवा के क्षेत्र में काफी सक्रिय हैं. वे भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य भी हैं. विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक आयोजनों में उनकी प्रमुख भूमिका और सक्रियता बढ़चढ़ कर रहती है. रमेश सिंह को समाजसेवा और धार्मिक कार्यों में दिल खोलकर खर्च करने की प्रवृत्ति ने उन्हें विधानसभा क्षेत्र में खास पहचान दिलाई है. जिसे भी मदद करते है तो सेवा भाव से करते है. आम जनता ने रमेश सिंह को विधानसभा चुनाव में पार्टी से टिकट लेने और चुनाव में  एक बड़े वोट से जीत का आश्वासन दिया है. आम जनता की रायशुमारी के बाद रमेश सिंह टिकट के लिए कोशिश कर रहे है. हालांकि, पार्टी अब किसे चेहरे को रांची विधानसभा से सामने लाती है, यह काफी रौचक होगा.

2. नीरज सिंह (जमशेदपुर वेस्ट)

नीरज सिंह जमशेदपुर में बड़े कारोबारी हैं और उन्होंने कई सामाजिक आयोजनों में सक्रिय भागीदारी की है. वे जमशेदपुर पश्चिमी से चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं और भाजपा में टिकट के दावेदार माने जा रहे हैं. उनके आने से राजनीतिक समीकरण बदल गए हैं और वे पहले से मौजूद कई पुराने दावेदारों को चुनौती दे रहे हैं.

Also Read: पंजाब में बीजेपी को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दिया इस्तीफा

3. एलबी सिंह (धनबाद)

धनबाद में एलबी सिंह कोयला कारोबारी हैं और वहां की राजनीति में उनकी धमक बढ़ती जा रही है. वे चुनाव लड़ने के लिए जोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं और टिकट की उम्मीद भी कर रहे हैं. उन्होंने समाज सेवा में भी भाग लिया है और पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश भी जारी है.

इन तीनों विधानसभा सीटों पर टिकट के लिए प्रतिस्पर्धा काफी रोचक हो गई है. खासकर रांची, जमशेदपुर और धनबाद में जहां कई दावेदार हैं. बता दें कि रांची से सिटिंग विधायकों सीपी सिंह और धनबाद से राज सिन्हा के बावजूद कई नए दावेदारों ने अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है. ऐसे में पार्टी के लिए टिकट वितरण में परेशानी हो सकती है, क्योंकि सभी स्तर के नेता और कार्यकर्ता टिकट की दौड़ में लगे हुए हैं.

Also Read: भाजपा की परिवर्तन यात्रा, आज शिवराज-हिमंता समेत लॉकेट चटर्जी व रवि किशन की महासभाएं

Share.
Exit mobile version