रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव में विपक्षी एनडीए के भीतर सीटों के बंटवारे को लेकर एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है. झारखंड के चुनाव सह-प्रभारी व असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा सरमा ने बताया कि भाजपा अपने सहयोगियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग जैसे ही तिथियों की घोषणा करेगा, भाजपा 24 से 48 घंटों के भीतर अपने हिस्से की 98 प्रतिशत सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर देगी.

आजसू और जदयू के लिए सीटें

हिमंता सरमा ने बताया कि आजसू पार्टी के साथ सीट शेयरिंग पर बातचीत लगभग अंतिम चरण में है, जिसमें आजसू को 9 से 11 सीटें मिल सकती हैं. केवल एक सीट को लेकर चर्चा जारी है. वहीं, जदयू को 2 सीटें मिल सकती हैं. लोक जनशक्ति पार्टी (आर) के चिराग पासवान के विदेश से लौटने के बाद उनकी पार्टी से भी बातचीत की जाएगी.

भाजपा चुनाव समिति की बैठक

सरमा ने कहा कि भाजपा चुनाव समिति की एक बैठक पहले हो चुकी है, और अगले एक-दो दिनों में दूसरी बैठक होगी, जिसमें कुछ सीटों पर चर्चा की जाएगी. उन्होंने चंदनक्यारी सीट को लेकर पुष्टि की कि यह सीट भाजपा के हिस्से में रहेगी.

महिलाओं और युवाओं के लिए योजनाएं

हिमंता सरमा ने ‘गोगो दीदी योजना’ का उल्लेख करते हुए कहा कि यह योजना महिलाओं को पहले माह से 2100 रुपये देने का वादा करती है. इसके साथ ही, युवाओं के लिए रोजगार उपलब्ध कराने की भी योजना है. अब तक इस योजना के तहत 60 लाख फॉर्म भरे जा चुके हैं. इस घोषणा से झारखंड में चुनावी हलचल तेज हो गई है, और सीटों के बंटवारे को लेकर स्थिति जल्द स्पष्ट होने की संभावना है.

Also Read: दिवाली-छठ में यूपी-बिहार जाने वालों के लिए गुड न्यूज, रांची-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन आज से चालू

Share.
Exit mobile version