रांची : संगठन मंत्री कर्मवीर सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश को जोड़ने का काम कर रही है. यही कारण है कि आज पुरा विश्व भारत को सम्मान की नजर से देख रहा है. भारतीय जनता पार्टी को उद्देश्य सत्ता प्राप्ति नहीं है, बल्की सत्ता के माध्यम से देश का विकास करना है. झारखंड और छत्तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया है और इन राज्यों को भाजपा ही संवारेगी. भाजपा किसी जाति धर्म के आधार पर देश का निर्माण नही कर रही है बल्कि सभी को साथ लेकर देश को विश्व गुरु बनाने का प्रयास कर रही है. कर्मवीर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से मंगलवार को आयोजित भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता एवं नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी के स्वागत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे.

अपने दायित्वों को ईमानदारी से करें पूरा

उन्होंने कहा कि भाजपा 18 करोड़ से अधिक की पार्टी है और सभी शीर्ष के नेता नहीं बन सकते. इसलिए पार्टी ने जो दायित्व कार्यकर्ताओं को दिया है उसे ईमानदारी के साथ पूरा करें. उन्होंने कहा कि जो कार्य 9 वर्ष में केन्द्र सरकार ने और झारखंड के पिछली भाजपा की सरकार ने कार्य किया है उसे आगे बढ़ाते रहना है. ताकि देश फिर से पिछड़े नहीं. उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के साथ कंधे से कंधा मिला कर सरकार को उखाड़ना है. राज्य और देश में एक बार फिर से 2024 में भाजपा की सरकार को लाना है.

हमें गर्व है कि हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के सदस्य है : अमर बाउरी

कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि हमें गर्व है कि हम सभी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के सदस्य हैं. बाबा साहेब के द्वारा दिये गये संविधान को देश में क्रियान्वित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देश की बागडोर संभालने के बाद से ही शुरू हुआ. अटल बिहारी बाजपेयी ने जब प्रधानमंत्री का पद संभाला तो उन्होंने देश के ग्रामीण क्षेत्र में सड़कों का निर्माण करवाया, सर्व शिक्षा अभियान के तहत छात्रों को शिक्षा से जोड़ा. ऐसे ही कार्य आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी योजनाओं के माध्यम से कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह पहली बार हो रहा जब कोई प्रधानमंत्री धरती आबा भगवान बिरसा मुडा को नमन करने के लिए झारखण्ड की धरती पर आ रहे है.

भाजपा परिवारवाद नहीं करती

उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी दायित्व दे, उसे ईमानदारी के साथ निर्वहन करें क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो परिवारवाद नहीं करती बल्की ईमानदारी और कार्य को प्राथमिकता देती है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पिछले साढ़े तीन वर्षों से झारखण्ड विधान सभा ने नेता प्रतिपक्ष के नाम पर बाबूलाल मरांडी को मान्यता नहीं दी. जिस कारण राज्य की सवा तीन करोड़ जनता की आवाज प्रमुखता से झारखण्ड विधानसभा के पटल पर नहीं रखा जा सका. जिसका सीधा खामियाजा राज्य की जनता को हुआ. आज के कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश महामंत्री बालमुकुन्द सहाय, प्रेदश प्रवक्ता सरोज सिंह एवं अविनेश सिंह, सभी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पदाधिकारी, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, प्रमंडलीय प्रभारी एवं अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें: अदाणी फाउंडेशन ने लगाया निशुल्क स्वास्थ्य शिविर, 1125 ग्रामीणों का हुआ इलाज, दी गई दवाईयां

Share.
Exit mobile version