जामताड़ा : विष्णु भैया मेमोरियल फाउंडेशन की ओर से पूर्व विधायक स्वर्गीय विष्णु प्रसाद भैया की 62 वीं जयंती मनाई गई. बता दें कि हर वर्ष रथ यात्रा के शुभ अवसर पर ही विष्णु भैया की जयंती मनाई जाती है. जिसमें भारी संख्या में उनके चाहने वाले और शहर के गणमान्य लोग उपस्थित होते हैं. यह कार्यक्रम दुमका रोड स्थित पाटोदिया धर्मशाला में आयोजित किया गया. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि अयोध्या के श्री राम कथा वाचक छोटे बापू महाराज उपस्थित हुए. इस मौके पर उपस्थित सभी लोगों ने उनके स्मारक स्थल पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.  समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि छोटे बापू महाराज ने कहा कि विष्णु भैया जैसे प्रतिभावान नेता समाज को कम ही मिलते है.

  आज मैं जामताड़ा आया और यहां के लोगों ने बहुत स्नेह और प्यार दिया. यह स्नेह और प्यार केवल विष्णु भैया के कारण मिल पाया. विष्णु भैया की भक्ति, समाज के प्रति उनकी सोच, उनके विकास का पैमाना सबसे अलग था.  इस क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए विष्णु भैया के सोच का अनुकरण करना बहुत ही बेहतर होगा. इस दौरान उपस्थित वक्ताओं ने विष्णु भैया के साथ गुजारे पुराने दिनों की चर्चा की, उनके कार्य शैली के बारे में विस्तार से बताया और समाज के प्रति जो उनका नजरिया था उसको विश्लेषित करते हुए आज उनकी कमी पर काफी दुख प्रकट किया.

वहीं विष्णु भैया मेमोरियल फाउंडेशन की संरक्षिका चमेली देवी ने कहा कि विष्णु भैया का ही देन है कि उनके नहीं रहने के बावजूद भी मैं इतना हिम्मत जुटा पा रही हूं कि लोगों के हर समस्या में लड़ने के लिए तैयार हूं. उन्हीं के कृत का परिणाम है कि हजारों की संख्या में जामताड़ा विधानसभा के लोग हर वक्त मेरा साथ देने के लिए तैयार है. इस मौके पर फाउंडेशन की ओर से भंडारे का भी आयोजन किया गया था. जहां आसपास के मोहल्लों से भारी संख्या में लोग प्रसाद ग्रहण किये.

Share.
Exit mobile version