Joharlive Team

जमशेदपुर। बर्मा माइंस थाना क्षेत्र अंतर्गत कैरेज कॉलोनी चुना भट्टा कब्रिस्तान के पास बस्ती में आबकारी विभाग की टीम ने छापामारी कर अवैध विदेशी शराब मिनी फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। आबकारी की टीम ने अवैध मिनी शराब की फैक्ट्री से 7 लाख के शराब जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि मुख्य संचालक फरार है। छापामारी के दौरान टीम ने ओडिशा के रहने वाले बुद्धेश्वर नाथ और सरायकेला जिला के रहने वाले बुद्धेश्वर कालिंदी को गिरफ्तार किया है।

पूर्वी सिंहभूम जिला के सहायक आयुक्त उत्पाद के निर्देश पर अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। जिसके तहत उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली कि बर्मामाइंस थाना क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार चल रहा है। सूचना के आधार पर आबकारी विभाग की टीम स्थानीय थाना की पुलिस की मदद से छापेमारी की, जहां एक झोपड़ी में अवैध मिनी शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

पूछताछ के बाद जानकारी मिली कि सस्ती शराब को ब्रांडेड महंगी बोतलों मे भर कर बाजार में बेचा जा रहा था। टीम ने मौके से शराब की 144 पेटी बरामद की है. बाजार में इनकी कीमत लगभग 7 लाख रुपए बताई जा रही है। इसके अलावा छापेमारी में सरकारी स्टिकर भी बरामद किया गया है। छापेमारी के दौरान टीम ने पाया कि वहां पर सस्ती शराब को महंगी शराब की छोटी बोतलों में भरा जा रहा है।

आबकारी विभाग के अधिकारी झमन कुजूर ने बताया है कि छापेमारी में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. जबकि मिनी शराब की फैक्ट्री का संचालक फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया है कि सस्ते शराब को ब्रांडेड महंगी शराब की बोतलों में भरकर बेचने की सूचना मिली थी जिसके आधार पर छापामारी की गई है. अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Share.
Exit mobile version