रांची: विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही जमशेदपुर पुलिस अलर्ट पर है. सीमावर्ती इलाके से लेकर ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के हर संदिग्ध चौराहों व सुनसान सड़कों पर पुलिस चेकनाका तैयार कर अवैध कारोबार पर अंकुश लगा चुकी है. पुलिस जमशेदपुर में आने-जाने वाले हर संवेदनशील गाड़ियों पर पैनी नजर रखते हुए सख्ती से जांच कर रही है. इसका नतीजा है कि बीते दो दिनों में पुलिस ने करीब 7.23 लाख नकद जब्त कर चुकी है. वहीं, करीब एक लाख का जावा महुआ भी पकड़ा चुका है. चुनाव से पूर्व जमशेदपुर पुलिस ने हर स्तर पर घुसपैठियों को रोकने की कवायद शुरु कर चुकी है. एसएसपी किशोर कौशल और ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग दिन-रात शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर काम में जुटे है. एसएसपी ने ड्युटी में तैनात पदाधिकारी व जवानों सख्त आदेश दिया है कि किसी भी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी.
मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पदाधिकारी व जवान चौबीस घंटे है तैनात
जमशेदपुर एसएसपी किशोर कौशल और ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग ने हर चेकनाका को खुद से जांच कर पदाधिकारी व जवानों को तैनात किया है. मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस कर्मी चौबीसों घंटे चेकिंग अभियान में जुटे है. प्रत्येक चेकनाका पर पदाधिकारी के अलावा आधा दर्जन जवानों को तैनात किया गया है.

बेहतर काम करने वालों को एसएसपी करेंगे पुरुस्कृत

एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराना जमशेदपुर पुलिस की पहली प्राथमिकता है. हर स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है. ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है. पूरे कामकाज को ऋषभ बेहतर ढंग से देख रहे है. चेकनाका से लेकर हर संवेदनशील जगहों पर 24 घंटे चेकिंग चल रही है. बेहतर कार्य करने वाले पदाधिकारी व जवानों को पुरुस्कृत भी किया जायेगा.

 

Share.
Exit mobile version