श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में हाल में मिले जनादेश के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है. नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) की महत्वपूर्ण बैठक आज श्रीनगर में पार्टी प्रमुख डॉ. फारूख अब्दुल्ला के निवास पर शुरू हो गई है. इस बैठक में पार्टी के जीतने वाले 42 विधायक समेत कुछ निर्दलीय विधायक भी शामिल हो रहे हैं.

पिता फारूक पहले ही दे चुके हैं संकेत

इस बैठक में नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को विधायक दल का नेता चुने जाने पर सहमति बनती दिख रही है. डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने पहले ही स्पष्ट किया था कि नेकां को 42 सीटें मिलने के बाद उमर अब्दुल्ला ही प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे. हालांकि, उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि वह अपने पिता के विश्वास के लिए आभारी हैं, लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी विधायकों और गठबंधन सदस्यों की बैठक के बाद ही लिया जाएगा.

गठबंधन सहयोगियों के साथ भी बैठक

इस बैठक के बाद गठबंधन सहयोगियों के साथ एक और बैठक होगी, जिसके माध्यम से अगले सप्ताह तक उपराज्यपाल के समक्ष सरकार गठन का दावा पेश किया जाएगा. यह प्रक्रिया जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक दिशा को बदलने में महत्वपूर्ण हो सकती है. इस संबंध में नेकां के संभागीय अध्यक्ष रत्न गुप्ता ने बताया कि विधायक दल की बैठक के बाद आगामी रणनीति पर चर्चा की जाएगी. पार्टी कार्यकर्ताओं में उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में सरकार गठन को लेकर उत्साह है.

Also Read: Maa Vaishno Devi यात्रा पर अब ये टेंशन जाएं भूल, श्राइन बोर्ड ने की अनूठी पहल

Share.
Exit mobile version