JoharLive Desk

जम्मू। जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने और जिले को राष्ट्रीय राजमार्ग से काटने की साजिश रची। इसके लिए दहशतगर्दों ने एक पुलिया के नीचे आईईडी प्लांट की। बरामद की गई आईईडी की मात्रा करीब तीन किलोग्राम है। सुरक्षाबल व बम निरोधक दस्ता मौके पर है। आईईडी को निष्क्रिय करने का कार्य जारी है।
गोंडबल पंजाला राफियाबाद इलाके मेंं आतंकियों ने सेना के काफिले को निशाना बनाने के लिए यह साजिश रची। जिसे समय रहते सेना ने उजागर कर दिया। साथ ही आईईडी को निष्क्रिय करने का कार्य जारी है। बता दें कि पिछले दिनों से आतंकियों पर सेना की कार्रवाई से आतंकी संगठन बौखालए हुए हैं। लगातार सेना को निशाना बनाने और घाटी का माहौल खराब करने की फिराक में जुटे हैं।

बता दें कि जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बड़े आतंकी हमले की आशंका है। इसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। कश्मीर आने-जाने वाले लोगों के पहचान पत्रों की भी जांच की जा रही है। वाहनों और संदिग्धों पर नजर रखने के लिए पुलिस से लेकर अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, हाईवे को कवर करने वाले तमाम जिलों की लोकल पुलिस को संयुक्त नाके लगाने के लिए कहा गया है। इसके तहत कठुआ, सांबा, जम्मू,राजोरी, रियासी, उधमपुर,रामबन आदि जिलों में पुलिस के संयुक्त नाके लगाए गए हैं।

सूत्रों का कहना है कि कश्मीर ट्रैवल करने वाले तमाम लोगों और वाहनों की मूवमेंट पर कड़ी नजर रखी जा रही है। क्योंकि आईईडी हमलों के लिए वाहनों का ही इस्तेमाल किया जाता है। पिछले वर्ष 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले में यहां कार का इस्तेमाल हुआ। वहीं इसके बाद बनिहाल में भी इसी तरह का हमला करने के लिए कार ली गई थी, लेकिन यह हमला नाकाम हुआ। ऐसे ही कई हमलों की कोशिशें हो चुकी हैं।

कुछ दिन पूर्व डीजीपी दिलबाग सिंह भी प्रेस कांफ्रेंस में बोल चुके हैं कि ऐसे हमलों की चुनौती और संभावना बनी रहेगी। ऐसे में गणतंत्र दिवस के पास इसी तरह का बड़ा आतंकी हमला होने की सूचनाएं आ रही हैं। इसे देखते हुए हाइवे पर कड़ी चौकसी की गई है।

Share.
Exit mobile version