रामगढ़ः जिला के कुज्जू थाना क्षेत्र में एक दिव्यांग युवती हैवानियत का शिकार हुई. गांव के ही एक युवक वीरेंद्र महतो ने युवती को अपने घर बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. दुस्साहस ऐसा कि आरोपी के भाई ने पंचायत बुलाकर मामला रफा-दफा करने की कोशिश की. लेकिन पीड़िता की मां के आवेदन पर पुलिस ने दुष्कर्मी को उसके अंजाम तक पहुंचाया.

कुज्जू थाना क्षेत्र में वीरेंद्र महतो ने उसके पड़ोस की मूक-बधिर युवती को बहाने से अपने घर बुलाया. उसकी शारीरिक लाचारी का फायदा उठाकर वीरेंद्र महतो ने युवती की अस्मत को तार-तार कर दिया. दिव्यांग युवती (Disabled Girl) को जब युवक अपने घर ले जा रहा था, उसी दौरान युवती की भाभी ने उसे देख लिया. देर होने पर युवक के घर का दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया, तो वह दरवाजा नहीं खोला गया.

आरोपी के भाई ने पंचायत में की मामला रफा-दफा करने की कोशिश

जिसके बाद उन लोगों ने उस युवती के भाई को बुलाकर दरवाजा खुलवाकर लड़की को बाहर निकलवाया. बदहवास स्थिति में देखकर युवती के भाई ने घर में छुपकर बैठे आरोपी युवक को थप्पड़ मरते हुए बाहर निकाला. इसी बीच दुष्कर्मी युवक का भाई बीच-बचाव करते हुए लड़की के भाई को कहा कि यह कहीं नहीं भागेगा, इसका फैसला पंचायत में करेंगे. जिसके बाद पीड़ित का भाई अपनी बहन को घर ले आया. पंचायत और गांव में उचित फैसला ना होता देख युवती की मां ने कुज्जू ओपी में आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

घटना की जानकारी के बाद कुज्जू थाना प्रभारी प्रभात प्रभात कुमार के निर्देश के बाद मामले का संज्ञान लिया गया. जिसके बाद कुज्जू पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर युवक को हिरासत में ले लिया. युवती के भाई ने बताया कि उसके घर के पड़ोस में रहने वाले वीरेंद्र महतो ने उसकी बहन के साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता के भाई ने पुलिस से गुहार लगाते हुए कहा कि जल्द से जल्द आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिले और उसकी बहन को इंसाफ मिले.

आरोपी को भेजा जेल
कुज्जू थाना के जांच पदाधिकारी सब-इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे जेल भेजा गया है. युवती को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया और युवक पर आईपीसी की धारा 376 लगाते हुए उसे जेल भेज दिया. साथ ही कुज्जू पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

इस घटना की सूचना बाल सेवा संस्था के सचिव और दिव्यांग आशीर्वाद होम के सचिव को भी मिली. वो भी दिव्यांग पीड़िता के घर पहुंचकर उनके परिजनों इंसाफ का भरोसा दिलाया. दिव्यांग आशीर्वाद होम के सचिव ने बताया कि हम लोगों को पता चला कि कुछ सफेद नकाबपोश लोग पीड़िता के परिवार को 35 हजार रुपया का लालच देकर उनका मुंह बंद करना चाहते हैं. हम लोगों ने तुरंत प्रशासन से कार्रवाई करने और पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग की.

Share.
Exit mobile version